Madhya Pradesh Mausam: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज भी मानसून जमकर मेहरबान रहेगा और दोनों राज्यों में जमकर बादल बरसेंगे. मौसम विभाग ने आज शुक्रवार को मध्य प्रदेश में बारिश के दो अलर्ट जारी किए हैं, जबकि छत्तीसगढ़ के अधिकतर जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक 17 सितंबर तक दोनों राज्यों में ऐसा ही मौसम रहेगा. यानी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने आज तेज बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने रायपुर, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, बलौदाबाजार, गरियाबंद, धमतरी और महासमुंद जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.साथ ही सरगुजा, जशपुर, बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर में भी तेज बारिश की संभावना जताई है. प्रदेश के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है. 


ये भी पढ़ें-  टिफिन की नो झंझट, 10 मिनट में बनाएं टेस्टी मलाई मैकरोनी


जानें क्या होता है यलो अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से जब किसी राज्य में मौसम में बदलाव होता है और बारिश की संभावना होती है तो यलो अलर्ट जारी किया जाता है. इस अलर्ट का मतलब कोई खतरा नहीं होता है, लेकिन लोगों को अपेडट रहना चाहिए क्योंकि कभी भी मौसम खतरनाक हो सकता है.



जानें क्या होता है ऑरेंज अलर्ट
जब कहीं पर तेज हवाओं के साथ बहुत तेज बारिश होने की संभावना होती है, तब मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया जाता है. लोगों को घरों से बाहर न निकलने के लिए कहा जाता है.