IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच आज से वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है, सीरीज का पहला मैच आज पंजाब के मोहाली (Mohali Cricket Stadium) में खेला जाएगा, पहले वनडे मैच की कप्तानी लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) के हाथों में सौंपी गई है, इस सीरीज की बात करें तो आगामी विश्वकप के लिहाज से ये सीरीज काफी महत्वपूर्ण है, पहले मैच में किन 11 खिलाड़ियों को जगह मिल सकती है यहां जानें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहुल की परीक्षा 
सीरीज में पहले मैच की कप्तानी वापसी कर रहे लोकेश राहुल के हाथों में की गई है, बता दें कि लोकेश राहुल एशिया कप में वापसी करने के बाद शानदार प्रदर्शन किया था, विश्वकप को देखते हुए लोकेश राहुल का फॉर्म में आना एक शुभ संकेत है, बल्लेबाज के अलावा आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैप्टन राहुल की भी अग्निपरीक्षा है.


ये भी पढ़ें:  इन बीमारियों का रामबाण इलाज है ये पौधा, आज ही लगाएं


इन दो खिलाड़ियों पर नजर
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में पहले वनडे की बात करें तो युवा खिलाड़ी शुबमन गिल और ईशान किशन पर दर्शकों की निगाहें होंगी, गिल ने एशिया कप में शानदार शतक भी लगाया था, जबकि ईशान किशन ने भी अच्छी पारी खेली थी ऐसे में दर्शकों को इन दो खिलाड़ियों से काफी ज्यादा उम्मीद होंगी, इसके अलावा टीम में मौजूद तिलक वर्मा और सूर्य कुमार यादव को भी दर्शक अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखना चाहते हैं.


 



 


पिच रिपोर्ट 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का पहला मुकाबला पंजाब के मोहाली में खेला जाएगा. मोहाली की पिच की बात करें तो यहां पर गेंदबाजों को मदद मिलने की संभावना है क्योंकि गेंदबाजों को यहां की पिच पर उछाल भी मिलती है. यहां पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है.


संभावित प्लेइंग 11:  शुभमन गिल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), तिलक वर्मा, वॉशिंगटन सुंदर/रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.