IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कल पहला टी 20 मुकाबला खेला जाएगा. ये मुकाबला किंग्समीड स्टेडियम (Kingsmead Stadium Pitch Reports) डरबन में खेला जाएगा. हाल में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने टी 20 सीरीज को अपने नाम किया था. ऐसे में भारतीय टीम जोश से भरी हुई नजर आ रही है. कल होने वाले मुकाबले में टीम इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन पर है दारोमदार 
भारत और अफ्रीका के खिलाफ दर्शकों की निगाहें टीम के कैप्टन सूर्य कुमार यादव पर होंगी. इसके अलावा श्रेयस अय्यर भी दर्शकों के लिए आकर्षक का केंद्र होंगे. साथ ही साथ कुलदीप यादव और रवि विश्नोई पर भी चयनकर्ताओं का ध्यान होगा. जबकि युवा बल्लेबाजों में बात करें तो गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह भी आकर्षक का केंद्र होंगे. दोनों टीमों के बीच कल काफी दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा. आगामी विश्वकप से पहले टीम के लिए ये काफी ज्यादा सीरीज होगी. टीम में शुबमन गिल भी मौजूद हैं अब देखने वाली बात होगी की प्लेइंग 11 में गायकवाड़ और शुबमन में से किसे मौका दिया जा सकता है.


शुबमन गिल या गायकवाड़
कल होने वाले मुकाबले में टीम मैनेजमेंट के लिए ओपनर बल्लेबाजों का चयन चुनौती पूर्ण होगा. क्योंकि टीम में गायकवाड़ और शुबमन गिल दोनों मौजूद हैं, ऐसे में अब देखने वाली बात होगी की कैप्टन सूर्या प्लेइंग 11 में किन खिलाड़ियों को जगह देते हैं. 


पिच रिपोर्ट 
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के किंग्समीड स्टेडियम डरबन पर खेला जाएगा. यहां की पिच की बात करें तो यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी ज्यादा अनुकूल रहती है. हालांकि पिच में नमी रहती है जिसके कारण गेंदबाजों को भी उछाल प्रदान होता है. स्पिनरों को ज्यादा फायदा नहीं मिलता ऐसे में तेज गेंदबाजों का यहां पर दबदबा हो सकता है. 


संभावित प्लेइंग 11 टीम
सूर्य कुमार यादव (कैप्टन), शुबमन गिल/ ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, जीतेश शर्मा, रविंद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज.