Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर में एक बार फिर से धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. मामला हीरा नगर थाना क्षेत्र के बापट चौराहे पर मिठाई की दुकान के पास का बताया जा रहा है. जहां हिंदू संगठनों का आरोप है कि ईसाई धर्म के एक परिवार की तरफ से 25 से 30 महिलाओं का धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा था. हिंदू जागरण मंच को इसकी सूचना मिली तो उन्होंने हीरा नगर थाना क्षेत्र में इसकी शिकायत दर्ज करवाई. बताया जा रहा है कि जिन महिलाओं का धर्मांतरण करवाया जा रहा था वे गरीब वर्ग से आती हैं. ईसाई धर्म के परिवार द्वारा इन्हें पैसों का लालच देकर धर्म परिवर्तन करवाने की कोशिश की गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस कर रही है मामले की जांच
हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता दोनों पक्षों को लेकर हीरा नगर थाने पहुंचे. जहां कार्यकर्ताओं ने  क्रिश्चियन परिवार पर पैसों का लालच देकर धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप लगाया. पुलिस ने बताया कि आरोपों की जांच की जाएगी. अगर जांच में आरोपितों पर लगाए गए आरोप सिद्ध हो जाते हैं तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.   


ये भी पढें: ग्वालियर में ठगी का अनोखा मामला, बेटे को धमकाकर मंगाया मां का मोबाइल, निकाल लिए पैसे


पहले भी आ चुका है धर्म परिवर्तन का मामला
इंदौर जिले में अगस्त के महिने में भी धर्म परिवर्तन का ऐसा ही एक मामला देखा गया था. इसमें गरीब वर्ग के लोगों को पैसे और इलाज का लालच देकर धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा था. इनके द्वारा लोगों को हिंदू धर्म के विरोध में भड़काया गया.  इसके साथ ही ईसाई धर्म को अपनाने के लिए जोर दिया गया. बडगोंडा के इस मामले में पुलिस को शिकायत मिलने पर आरोपियों को  हिरासत में लिया गया.


 


ये भी पढें: इस बार कब होगी दिवाली, 31 अक्टूबर या 1 नवंबर, MP में आज होगी पंडितों की बैठक