Indore News: इंदौरवासियों को जिस लम्हे का बेसब्री से इंतजार था, वो अब पूरा हो गया है. शहरवासियों को अब जल्द ही मेट्रो की सुविधा मिलने वाली है क्योंकि शहर में पहली बार मेट्रो ट्रेन का डायनामिक ट्रायल टेस्ट हुआ है. ट्रेन के कोच और ट्रैक की फिटनेस का परीक्षण किया गया. इसमें सब कुछ सही पाया गया और परीक्षण सफल रहा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


12 किलोमीटर का सफर तय
शहर के गांधी नगर स्टेशन से सुपर कॉरिडोर स्टेशन नंबर 3 तक ट्रायल किया गया. यहां 5.9 किलोमीटर के हिस्से में मेट्रो को दौड़ाया गया और इसी रूट पर वापस भी आई. इस हिसाब से करीब 12 किलोमीटर का सफर तय हुआ.


6 मिनट में दूरी की तय
गांधी नगर स्टेशन से सुपर कॉरिडोर स्टेशन नंबर 3 तक हुए ट्रायल रन में ट्रेन 8 से 9 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ी और 6 मिनट में ये सफर तय कर लिया. जैसे ही कोच प्लेटफार्म पर पहुंचे मेट्रो के इंजीनियर और स्टेशन निर्माण कर रहे मजदूरों ने तालियां बजाकर उसका स्वागत किया.


ये भी पढ़ें- 450 रुपए में LPG पर छिड़ा सियासी वार, कमलनाथ की पोस्ट पर जानें क्या-क्या बोले यूजर्स


CM शिवराज ने की तारीफ
CM शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर मेट्रो रेल के सफल परीक्षण की तारीफ करते हुए ट्वीट किया- यह सशक्त और तेजी से विकसित होते मध्यप्रदेश की तस्वीर है. दरअसल, इंदौर मेट्रो रेल ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के अकाउंट पर ट्रेन का वीडियो शेयर किया था. साथ में लिखा था-  मेट्रो की पहली झलक इंदौर नगरी में! इंदौर में होने वाले मेट्रो ट्रायल रन के मद्देनजर, आज गांधी नगर डीपो से एस सी 03 मेट्रो स्टेशन तक सफल 'सेफ्टी ट्रायल रन' किया गया. इसे CM शिवराज ने रिशेयर करते हुए बधाई दी. 



कब से शुरू होगी मेट्रो सेवा
माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले ही इंदौरवासियों को मेट्रो रेल की सुविधा मिल सकती है. यानी अब शहरवासियों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा.


इनपुट- इंदौर से शिव मोहन शर्मा, ZEE मीडिया