Indore News: इंदौर। मध्य प्रदेश के भोपाल में कुत्तो को जिंदा मारने के बाद अब इंदौर में कुत्ते के बच्चे (पिल्ले) का कान काटने (cut puppy ears) का मामला सामने आया है. घटना के बाद से पशु पालकों में दहशत बढ़ गई हैं. वहीं पशु प्रेमियों में इसे लेकर आक्रोश है. इस मामले में केस दर्ज होने के बाद बात गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (home minister narottam mishra) के संज्ञान में आई, जिसके बाद उन्होंने आरोपी युवक को श्वान के बच्चे के पालन और इलाज की सजा सुना दी. साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए की वो कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चंदन नगर इलाके का मामला
मामला इंदौर के चंदन नगर थाना (Chandan Nagar Thana) क्षेत्र का है. नए साल के मौके पर एक सिरफिरे ने कुत्ते के एक बच्चे के दोनों कान काट दिए थे. कुत्ते का बच्चा काफी देर तक लहूलुहान हालत में कहराता रहा. जब घटना की जानकारी पशुप्रेमियों को मिली तो उन्होंने मौके पर जाकर उसका इलाज किया और थाने में मामला दर्ज कराया.


ये भी पढ़ें: क्या आपका बच्चा भी खाता है मिट्टी? मजाक में लिया तो बढ़ सकता है खतरा! जानें कारण और निवारण


गृह मंत्री ने सुनाई सजा
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. गृहमंत्री ने पुलिस से यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा कि अब जख्मी कुत्ते के इलाज और देखभाल की जिम्मेदारी भी आरोपी को ही दी जाएगी. ताकि उस पीड़ित कुत्ते के बच्चे के साथ रहकर उसकी देखभाल करते हुए एहसास हो कि दर्द क्या होता है.


Video: लड़के के डर से किंग कोबरा का बीपी हाई! वीडियो देखकर फूली लोगों की सांसें


कैंची से काटे कान
आरोपी का नाम पप्पू साहू है. उसने कैंची से कुत्ते के बच्चे के कान काट दिए थे. दर्द से बिलबिलाते कुत्ते को जब लोगों ने देखा तो इसकी सूचना पीपुल फॉर एनिमल्स के पदाधिकारियों को दी और फिर उन्होंने उसका इलाज कराया. साथ ही आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है.


ये भी पढ़ें: MP निकाय चुनाव विधानसभा का ट्रायल! 19 निकायों में जीत के लिए BJP ने बनाया मेगा प्लान


भोपाल में पहले आ चुके हैं मामले
बता दें कुछ समय पहले मध्य प्रदेश की राजधानी भोपल में भी कुछ समय पहले ऐसा ही एक मामला सामने आया था. जब एक शख्स ने कुत्ते को जान से मार दिया था. एक ऐसा ही मामले दिसंबर के पहले हफ्ते में कुछ पिल्लों को जलाकर मार दिया गया था. इन मामलो में भी पुलिस ने कार्रवाई की है.


Girl Like Nagpari! नाग परी जैसी ये लड़की कौन है? देखने वालों की लगी भीड़