Indore News: इंदौर शहर के खजराना थाना क्षेत्र में कुछ दिनों पहले 7 लोगों ने हिंदू धर्म अपनाया था. इनमें से एक हैदर से  हरिनारायण बने युवक के घर पर अज्ञात लोगों ने पथराव किया है. युवक के घर की खिड़की और दरवाजे तोड़ दिए. सिर्फ इतनी ही नहीं उसे जान से मारने की धमकी भी जा रही है. ऐसे में घबराए युवक ने पुलिस स्टेशन में शिकायत कर सुरक्षा मांगी है. वहीं,  हिंदू संगठनों में इस मामले को लेकर नाराजगी देखने को मिली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरिनारायण के घर में पथराव
मामला खजराना थाना क्षेत्र का है. कुछ दिनों पहले ही इस क्षेत्र में 7 मुस्लिमों ने धर्म परिवर्तन कर सनातन धर्म अपनाया था. खजराना थाना क्षेत्र में रहने वाला हैदर हरिनारायण बन गया था. जब उसने अपना धर्म बदला तो अज्ञात लोगों ने उसके घर पर पत्थर से हमला कर दिया.  पथराव कर न सिर्फ उसके घर की खिड़कियां तोड़ी बल्कि दरवाजा भी तोड़ा. 


मिल रही जान से मारने की धमकी
युवक ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि धर्म परिवर्तन करने से नाराज लोग उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. उसके घर पर हमला हुआ है, जिस वजह से वह डर गया है. डर के कारण वह अपने घर भी नहीं जा पा रहा है. साथ ही उसने पुलिस को आवेदन देकर सुरक्षा की मांग भी की है. 


ये भी पढ़ें- Panchayat 3: MP के इस जिले में है पंचायत सीरीज का फुलेरा गांव, Photos में देखिए शूटिंग की लोकेशन


भागकर बचाई जान
बताया जा रहा है कि तोड़फोड़ के बाद से ही हरिनारायण दहशत में आ गया है. किसी तरह उसने भागकर अपनी जान बचाई और परिचितों के घर पहुंचा. इसके बाद उसने थाने में मामले की जानकारी देते हुए शिकायत दर्ज कराई है. 


कार्रवाई की मांग
शिकायत को लेकर पुलिस किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दे रही है. विश्व हिन्दू परिषद के प्रांत संपर्क प्रमुख संतोष शर्मा ने पुलिस से इस मामले में कार्रवाई की मांग की है. संतोष शर्मा ने कहा कि इंदौर में 7 लोगों ने घर वापसी की है. रही बात है धमकी की तो ये धमकी एक इस्लामिक संगठन ने दी है, जो महाराष्ट्र से है. वहां से धमकी भरा पत्र जारी किया गया है. इसमें उन्होंने काफिर कहा है. हम हमारा कार्य कर रहे हैं और करते रहेंगे. घर वापसी का काम जारी रहेगा.  ऐसे संगठनों को बैन करना चाहिए. 


इनपुट- इंदौर से शिव मोहन शर्मा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया


ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा जिला कौन सा है? नाम पर सब हो जाते हैं कंफ्यूज