पुष्पेंद्र वैद्य/इंदौरः इंदौर के रियल एस्टेट कारोबारियों के खिलाफ आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. दरअसल विभाग ने रियल एस्टेट कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की है. खासकर 4 बड़े समूह आयकर विभाग के निशाने पर हैं. शहर में लगातार रियल एस्टेट कारोबारियों के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई हो रही है. पिछले महीने भी शहर के दो बिल्डरों के यहां आयकर विभाग ने छापा मारा था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खबर के अनुसार, आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार को शहर के चार रियल एस्टेट समूहों के यहां छापा मारा. आयकर विभाग के अफसर जिन वाहनों से आए थे, उन पर विवाह समारोह के स्टीकर लगाए गए थे ताकि किसी को शक ना हो कि टीम छापा मारने जा रही है. सुबह जैसे ही आयकर विभाग के छापे की जानकारी मिली, वैसे ही छापे की जद में आए कारोबारियों में हड़कंप मच गया. 


बता दें कि आयकर विभाग ने स्काई अर्थ ग्रुप के ठिकानों पर छापा मारा. इस ग्रुप के सत्यसाईं चौराहे पर स्थित हेड ऑफिस में छापा मारा गया. इस ग्रुप ने स्काई लग्जरिया, स्काई पैलेस जैसे प्रोजेक्ट बनाए हैं. आयकर विभाग ने हेड ऑफिस के अलावा ग्रुप के निदेशकों सागर चावला, निम्मी चावला और गोविंद चावला और नीरज सचदेव के घरों और अन्य ठिकानों पर भी कार्रवाई की.  इनके अलावा रियल एस्टेट कारोबारी खेमानी, कासलीवाल परिवार के यहां भी टीम ने छापा मारा. इससे पहले अक्टूबर में भी आयकर विभाग और ईडी की टीम ने शहर के बिल्डर टीनू संघवी और लाभम ग्रुप के प्रमुख सुमित मंत्री के यहां छापे मारे थे. इनके अलावा दिग्विजय सिंह के दोस्त सुभाष गुप्ता के यहां भी आयकर विभाग ने सर्वे किया है.


बीते हफ्ते ही आयकर विभाग ने शहर के प्रसिद्ध फर्नीचर निर्माता और व्यवसायी महिदपुरवाला के इंदौर और भोपाल के कुल 8 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की थी. आयकर विभाग ने महिदपुरवाला के इंदौर में 7 ठिकानों और भोपाल में आशिमा माल में स्थित शोरूम में कार्रवाई की थी.