प्रमोद शर्मा/भोपालः प्रदेश की शिवराज सरकार प्रदेश में निवेश लाने के लिए काफी कोशिशें कर रही है. इसी कड़ी में आज सीएम शिवराज सिंह चौहान महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई का दौरा करेंगे. मुंबई में सीएम शिवराज सिंह चौहान देश के कई बड़े उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे. सीएम उद्योगपतियों को एमपी में निवेश के अवसरों के बारे में जानकारी देंगे और साथ ही 2023 में इंदौर में होने वाले इन्वेस्टर्स समिट के लिए भी आमंत्रित करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 10 नवंबर को उद्योगपतियों और निवेशकों से मुलाकात करेंगे. 10 नवंबर को सीएम शिवराज महिंद्रा एंड महिंद्रा के एमडी और सीईओ डॉ. अनीश शाह, हिंदुस्तान यूनिलिवर के सीईओ संजीव मेहता, रिलायंस इंडस्ट्रीज के डायरेक्टर अनंत अंबानी और धनराज नाथवानी, सिएट टायर्स के एमडी अनंत गोयनका, यूएस फार्मा के सीएमडी तपन संघवी, केमेरिक्स लाईफ साइंसेज के डायरेक्टर एके मिश्रा, एनक्यूब एथिकल फार्मा के एमडी मेहुल शाह, ग्यूफिक बायोसाइंसेज के सीएमडी जयस चौकसी, पीरामल ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन डॉ. स्वाति पीरामल से मुलाकात करेंगे. 


सरकार की कोशिश है कि फार्मा और मेडिकल इंडस्ट्री से संबंधित निवेश पर फोकस किया जाए. यही वजह है कि सीएम शिवराज इन क्षेत्रों से जुड़े उद्योगपतियों से विशेष रूप से चर्चा करेंगे. इसे लेकर सीएम गोदरेज, एलेम्बिक फार्मा, आदित्य बिरला ग्रुप, हीरानंदानी ग्रुप, सन फार्मास्युटिकल, टाटा संस, प्रोक्टर एंड गेंबल इंडिया, लार्सन एंड टर्बो, परसिस्टेंस सिस्टम और पंचशील रियल्टी रिजर्व के प्रमुखों और पदाधिकारियों से चर्चा करेंगे. 


सीएम शिवराज सिंह चौहान अगले साल जनवरी में इंदौर में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर काफी आशान्वित हैं. वह पहले भी कह चुके हैं कि इस इन्वेस्टर्स समिट से कई सेक्टर्स में निवेश आएगा. यह समिट दो दिनों तक चलेगा, जिसमें देश के बड़े-बड़े उद्योगपतियों के शामिल होने की संभावना है. साथ ही विभिन्न देशों के राजदूतों और विदेश के कई निवेशक, केंद्रीय मंत्रालयों के अधिकारी और नीति आयोग के अधिकारी भी इस समिट में शामिल होंगे. ऐसे में देश के साथ ही विदेशों से भी एमपी में निवेश की संभावना है.