प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्य प्रदेश की बेटियों के लिए चलाई जा रही मुख्यमंत्री कन्यादान योजना (cm kanyadancm kanyadan yojna) में बड़ी गड़बड़ी का मामला सामने आया है. सागर जिले में हाल ही में योजना के तहत आयोजित हुए विवाह सम्मेलन में वितरीत की गई सामग्री में गड़बड़ी का खुलासा हुआ है. इसके बाद पुलिस ने ठेकेदार और विक्रेता को हिरासत में ले लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सागर में हुई थी शिकायत 
8 मई को सागर के गढ़ाकोटा में आयोजित हुए मुख्यमंत्री कन्या विवाह सम्मेलन में वर-वधु को दिए गए सामान में गड़बड़ी की शिकायत की गई थी.शिकायत के बाद जांच में पाया गया कि जोड़ों को जो TV उपहार में दी गई थी, वह नकली हैं. बता दें कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह सम्मेलन में दी गई TV की लगातार खराब होने की शिकायतें मिल रही थीं. 


हिरासत में लिए गए आरोपी
शिकायतों की जांच होने पर आरोप सही पाए गए, जिसके बाद सागर पुलिस ने ठेकेदार मुकेश साहू ओर नई दिल्ली से TV विक्रेता राजू गुप्ता को हिरासत में ले लिया गया है. 


ये भी पढ़ें- The kerala Story का असर, हिंदू युवती ने ऐसे भिजवाया मुस्लिम आरोपी को जेल, लगाए बड़े आरोप


कई जिलों से आ चुकी हैं शिकायत
सागर के अलावा प्रदेश के कई जिलों से मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में वितरित की गई सामग्री में गड़बड़ी की शिकायतें सामने आ चुकी हैं. हाल ही में हुए मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधो ने भी मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के क्रियान्वयन में गड़बड़ी का मामला उठाया था. 


बता दें कि CM शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश के बेटियों के लिए मुख्यमंत्री कन्यादान योजना शुरू की गई थी. इस योजना के तहत वर्तमान में बेटियों को विवाह के समय 56,000 रूपए की विवाह सामग्री दी जाती है. कुछ दिनों से कई जिलों में आयोजित में विवाह सम्मेलन में बांटे जाने वाले सामान में गड़बड़ी की और घटिया क्वॉलिटी की शिकायतें मिल रही थीं.