Jammu-Kashmir Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग से बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है. दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला बोल दिया. इस घातक हमले में कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष ढोंचक और DSP हुमायूं शहीद हो गए. सेना ने इसकी पुष्टि कर दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि सर्चिंग के दौरान मंगलवार को सेना के डॉग की भी मौत हो गई. उसने अपने हैंडलर की जान बचाने के लिए खुद की जिंदगी दांव पर लगा दी.


एनकाउंटर के दौरान आर्मी डॉग शहीद
जानकारी के मुताबिक सेना के अधिकारियों ने बताया कि एनकाउंटर में शहीद हुए आर्मी डॉग का नाम केंट था. उसने मुठभेड़ के दौरान अपने हैंडलर को बचाया और खुद गोलीबारी का शिकार हो गया. ये हादसा तब हुआ जब वो भाग रहे आतंकियों की तलाश करने के लिए जवानों की एक यूनिट को लीड कर रहा था.



न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षाबलों को इलाके में 3 से 4 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया. छापेमारी के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी. जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.


राजौरी में भी चल रहा ऑपरेशन
बता दें कि पिछले 24 घंटे में जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की ये दूसरी मुठभेड़ है. इससे पहले राजौरी जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में दौरान कार्रवाई में सेना के एक जवान शहीद हो गए थे. जबकि 3 जवान जख्मी हुए थे. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को भी मार गिराया था. राजौरी में अभी ऑपरेशन चल रहा है.