भोपाल। महाराष्ट्र में चल रहा सियासी घटनाक्रम अब दिलचस्प होता जा रहा है. कांग्रेस भी इस पूरे घटनाक्रम में एक्टिव है, महाराष्ट्र में हो रही इस सियासी उठक पटक के बीच कांग्रेस के महाराष्ट्र पर्यवेक्षक बनाए गए कमलनाथ ने इस पूरे मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है. कमलनाथ ने दावा किया है कि कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट हैं, इसलिए शिवसेना अपने विधायक देखे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस के सभी 44 विधायक साथ 
कमलनाथ ने मुंबई पहुंचकर कांग्रेस के सभी विधायकों के साथ बैठक की, बैठक के बाद कमलनाथ ने कहा कि हमारे सभी विधायक साथ है, 40 विधायक बैठक में शामिल थे, जबकि बाकि के चार विधायकों से भी उनकी बात हुई है वो भी मुंबई पहुंच रहे हैं. इसलिए कांग्रेस के विधायक बिकाऊ नहीं है सब एक साथ है. 


शिवसेना अपने विधायक देखें
कमलनाथ ने कहा कि उनकी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात होनी थी, लेकिन वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ऐसे में अभी उनसे मुलाकात संभव नहीं है. वह एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के साथ मुलाकात के लिए पहुंच रहे हैं. वहीं शिवसेना के विधायकों की बगावत पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी विधायक साथ है, शिवसेना अपने विधायक देखें.


खरीद फरोख्त की राजनीति हो रही है 
कमलनाथ ने कहा कि यह जो सौदे की राजनीति है इसके लिए आप मध्यप्रदेश का उदाहरण जानते हैं. यह संविधान के विपरीत है यह राजनीति की शुरुआत आगे के लिए बहुत अच्छी बात नहीं है. मध्य प्रदेश की तरह महाराष्ट्र में भी संविधान से खिलवाड़ हो रहा है.  बता दें कि कांग्रेस ने महाराष्ट्र कांग्रेस के सभी विधायकों के साथ बैठक की है. जबकि वह शरद पवार से भी मुलाकात करेंगे. 


ये भी पढ़ेंः शिवराज के मंत्री का बड़ा बयान, ''महाराष्ट्र के अच्छे दिन आने वाले हैं''