आकाश द्विवेदी/भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस mp congress लगातार मंथन में जुटी है. पार्टी में लगातार बैठकों का दौर जारी है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने आज भोपाल में प्रदेश कांग्रेस की मीडिया विभाग के साथ बैठक की. जहां कमलनाथ Kamal Nath ने कांग्रेस के प्रवक्ताओं की क्लास लगा दी. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के ऑडिट में सोशल मीडिया की रीच कम हुई है, जिस पर कमलनाथ ने नाराजगी जाहिर की. वहीं इस मामले में बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रवक्ताओं को ट्वीट को ही रिट्वीट करने की फुर्सत नहींः कमलनाथ 
दरअसल, कांग्रेस मीडिया विभाग Congress Media Department की बैठक में बैठक में इस बात की जानकारी सामने आई कि कांग्रेस द्वारा कराए गए ऑडिट में सोशल मीडिया की रीच कम हुई है. जिस पर कमलनाथ ने मीडिया विभाग की बैठक में प्रवक्ताओं पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि ''उनके द्वारा किए गए ट्वीट को ही रिट्वीट करने की प्रवक्ताओं को फुर्सत नहीं है. ट्वीट को रीट्वीट नहीं करने से सोशल मीडिया की रीच गिर गिरी है.'' उन्होंने प्रवक्ताओं और मीडिया विभाग के लोगों को ज्यादा से ज्यादा एक्टिव होकर काम करने की सलाह दी है.


कमलनाथ ने कहा सोचना पड़ेगा
कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रदेश अध्यक्ष केके मिश्रा ने खुद इस बात को एक्सेप्ट किया है.उकेके मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ ने मीटिंग के दौरान कहा अगर आप के प्रवक्ता को मेरे ट्वीट कोई रीट्वीट करने की फुर्सत नहीं तो मुझे सोचना पड़ेगा. हालांकि केके मिश्रा का कहना है कि मीडिया टीम के काम को लेकर कोई नाराजगी नहीं है, बल्कि मीडिया टीम के काम की कमलनाथ ने तारीफ की है. हालांकि पार्टी के कुछ प्रवक्ताओं द्वारा कमलनाथ के ट्वीट को ही रीट्वीट नहीं करने पर उन्होंने नाराजगी जताई थी. 


पीसीसी अब केसीसी बन गई हैः नरोत्तम मिश्रा 
वहीं कांग्रेस के इस मुद्दे पर बीजेपी ने निशाना साधा है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा Narottam Mishra ने कमलनाथ को लेकर कहा  ''पीसीसी अब केसीसी बनकर रह गई है यानी कि कमलनाथ कांग्रेस कमेटी. कमलनाथ प्रवक्ताओं का ऑडिट करा रहे हैं कमलनाथ का खुद का भी ऑडिट हो तो वह भी फेल ही होंगे. क्योंकि मध्यप्रदेश में जो कांग्रेस की स्थिति है, वही पार्टी के प्रवक्ताओं की है, चुनावी टेस्ट में कांग्रेस फेल, कमलनाथ जी के टेस्ट में प्रवक्ता फेल''


सोशल मीडिया पर एक्टिव दोनों पार्टियां 
दरअसल, मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां सोशल मीडिया पर पूरी तरह से एक्टिव है. 2023 के विधानसभा चुनाव में सोशल मीडिया का भी अहम रोल होने वाला है. मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस पार्टी के ऑफिशियर ट्विटर अकाउंट पर एक-एक मिलयिन फॉलोवर्स हैं. ऐसे में दोनों पार्टियां इस मोर्चे पर भी एक दूसरे को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती हैं. 


ये भी पढ़ेंः भोपाल के लोगों के लिए अच्छी खबर, हमीदिया अस्पताल की नई बिल्डिंग बनकर तैयार