आकाश द्विवेदी/भोपाल। मध्य प्रदेश madhya pradesh में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अभी डेढ़ साल का वक्त है, लेकिन पंचायत और निकाय चुनाव के बाद कांग्रेस और बीजेपी अब विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं. कांग्रेस 28 अगस्तर को प्रदेश में एक बड़ा सम्मेलन करने जा रही है, जिसे बीजेपी के वोट बैंक में सेंधमारी लगाने की तैयारी से जोड़कर देखा जा रहा है. इसके अलावा कांग्रेस  congress प्रदेश में अलग-अलग समाजों को साधने की तैयारियों में भी जुट गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

28 अगस्त को कांग्रेस करेगी सिंधी समाज का सम्मलेन 
दरअसल, मध्य प्रदेश कांग्रेस मिशन-2023 Mission-2023 के लिए अलग अलग समाजों को साधने में जुट गई है. बताया जा रहा है कि समाजों के सम्मेलन के जरिये कांग्रेस सियासी पैठ बनाएगी, इसी के चलते कांग्रेस 28 अगस्त को प्रदेश में सिंधी समाज sindhi society का सम्मेलन करेगी जिसमें सिंधी समाज के प्रबुद्ध जन इस सम्मेलन में शामिल होंगे. 


बता दें कि इस सम्मेलन को कांग्रेस के बीजेपी के वोट बैंक में सेंधमारी की तैयारी माना जा रहा है, सिंधी समाज बीजेपी का कोर वोटर माना जाता है, इंदौर भोपाल सहित प्रदेश के कई शहरों में सिंधी समाज का प्रभाव मजबूत है. ऐसे में कांग्रेस में बसे इन वोटरों को साधने की तैयारी में जुटती नजर आ रही है. 


कांग्रेस का सियासी समीकरण 
दरअसल, कांग्रेस का केवल एक वोटबैंक पर फोकस नहीं है,  बल्कि पार्टी सिंधी समाज सम्मेलन के बाद 4 समाजों के साथ भी कार्यक्रम करेगी. अगले 2 महीने में कांग्रेस कोरी, रजक ,सोनी और विश्वकर्मा समाज का सम्मेलन आयोजित करेगी. बताया जा रहा है कि इन सम्मेलनों में कांग्रेस हर समाज को उचित प्रतिनिधित्व देने का आश्वासन देगी. इसके अलावा इन सम्मेलनों से बाते निकलकर सामने आएगी उन सभी बातों को कांग्रेस अपने वचन पत्र में शामिल कर सकती है. 


इसके अलावा कांग्रेस अनुसूचित जनजाति विभाग प्रदेश के 89 आदिवासी विकास खंडों में भी कार्यक्रम आयोजित करेगी. जिसमें आदिवासियों को उनके अधिकारियों के लिए जागरूक किया जाएगा. विधानसभा चुनाव के ठीक के पहले कांग्रेस की कोशिश हर समाज में अपनी पैठ बनाना है, निकाय चुनाव पंचायत चुनाव खत्म होते ही कांग्रेस ने इसकी शुरुआत कर दी है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ खुद हर काम की मॉनीटिरिंग कर रहे हैं. बता दें कि 2023 के विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने पूरा फोकस बनाया है. 


ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में BJP ने अपने ही कार्यकर्ताओं को भेजा नोटिस, जानिए इसके पीछे की वजह