MP Congress  Political Crisis: भोपाल। मध्य प्रदेश के साथ साथ देश में 3 दिनों तक कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने के कयासों का बाजार गर्म रहा. हालांकि, आज भोपाल में आयोजित हुई बैठक में वर्चुअली शामिल हुए. इसी के साथ इस सियासी माहौल का मामला शांत हो गया. लेकिन, इस बैठक में छिंदवाड़ा के 6 विधायक नहीं पहुंचे इस पर कांग्रेस नेता और कमलनाथ के करीबी सज्जन सिंह वर्मा का बयान सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कमलनाथ वर्चुअली जुड़े
बैठक में zoom के जरिए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जुड़े. इस दौरान कांग्रेस प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने विधायकों से 121 चर्चा की. विधायकों से चर्चा के बाद भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर चर्चा शुरू की गई. भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समितियों के सदस्यों के साथ बैठक हुई. इसमें कांग्रेस ने विधायकों को कांफिडेंस में लिया.


कांग्रेस प्रभारी ने कमलनाथ पर क्या कहा?
मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमलनाथ पर जितेंद्र सिंह का कहना है, ''ऐसा कुछ नहीं है. ये सभी अफवाहें (कमलनाथ के कांग्रेस छोड़ने की) बीजेपी द्वारा फैलाई गई हैं. वह हमारे वरिष्ठ नेता हैं और वह भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर आज बैठक में शामिल होंगे.'' कांग्रेस सांसद नकुलनाथ के बारे में उनका कहना है, ''वह वहां (छिंदवाड़ा) से मजबूत उम्मीदवार हैं और निश्चित तौर पर चुनाव लड़ेंगे.''


बैठक पर आया सज्जन सिंह का बयान
पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का बयान सामने आया है. पूर्व मंत्री और कमनाथ सर्मथकों में से एक सज्जन सिंह वर्मा ने छिंदवाड़ा के विधायकों के बैठक में न आने पर बयान दिया. उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा के विधायकों की दुनिया अलग है. पहले भी बैठक में नहीं आते थे. जब कमलनाथ अध्यक्ष थे तब भी छिंदवाड़ा के विधायक बैठक में नहीं आते थे. उनकी तो दुनिया ही अलग है.


भोपाल में बैठक
बता दें कुछ दिनों बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मध्य प्रदेश पहुंचने वाली है. इसके लिए पार्टी ने पूरी तैयारी कर ली है. इसके साथ ही लगातार इसे लेकर बैठकें की जा रही है और प्लानिंग बनाई जा रही है. इसी को लेकर भोपाल में इस बैठक का आयोजन किया गया था.