प्रमोद शर्मा/भोपाल: कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर (Narrator Devki Nandan Thakur) ने बॉलीवुड गानों को लेकर जमकर बरसे हैं. उन्होंने कहा है कि स्कूलों में बॉलीवुड फिल्मों के गाने चलाना गलत है. इसके साथ ही कथाकार देवकी नंदन ने सरकार से मांग की है कि स्कूल-कॉलेजों में बॉलीवुड गानों पर बहन-बेटियों के नाचने का कार्यक्रम बंद होना चाहिए. वहीं, कथाकार देवकीनंदन ने ये भी कहा कि हमारे बच्चों का चरित्र चंद्रशेखर आजाद, सुभाष चंद्र बोस, रानी लक्ष्मीबाई और भगवान राम जैसा होना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने भारत सरकार से इसे रोकने की मांग की
देवकी नंदन ठाकुर ने कहा कि किसी भी स्कूल या कॉलेज में बहन-बेटियों को बॉलीवुड के गानों पर डांस नहीं करना चाहिए. बॉलीवुड के इन गानों से विद्या का मंदिर दूषित हो रहा है. बॉलीवुड के ये गाने विचारों को अशुद्ध कर रहे हैं. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में इन दिनों कथाकार देवकीनंदन ठाकुर की कथा चल रही है. कथा के दौरान कई लोगों की भीड़ के बीच उन्होंने कहा कि यह गलत है कि विद्या के मंदिर में हमारे बच्चों को बॉलीवुड के गानों पर नचाया जा रहा है और साथ ही उन्होंने भारत सरकार से इसे रोकने की मांग की. उन्होंने कहा कि ऐसे गाने हमारे बच्चों का चरित्र खराब कर रहे हैं. इसलिए उन्होंने मांग की कि ऐसे गानों को जल्द से जल्द बंद किया जाए. उन्होंने कहा कि वह ऐसी मांग करते हैं और वह किसी से डरते नहीं हैं.


बच्चों का ऐसा हो चरित्र
अश्लील गानों पर सवाल उठाते हुए कथावाचक देवकीनंदन ने कहा कि कार्यक्रमों में गंदे गाने ही क्यों? उन्होंने लक्ष्मी बाई, सुभाष चंद्र बोस, चंद्रशेखर आजाद जैसे स्वतंत्रता सेनानियों और भगवान श्री राम के चरित्र पर चलने की सलाह दी. साथ ही उन्होंने कहा कि बेटियों को माता सीता और सावित्री की तरह जीवन जीने की सीख दी जानी चाहिए. यह आने वाली पीढ़ी के लिए जरूरी है.