हितेश शर्मा/दुर्ग: देश के सबसे बहुचर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति में इस बार दुर्ग सहित पूरे छत्तीसगढ़ का नाम रोशन हुआ है, क्योंकि दुर्ग की गर्ल्स कॉलेज के प्रोफेसर डॉ. डीसी अग्रवाल हॉट सीट के पहले कंटेस्टेंट बने है. उन्होंने हर सवाल का जवाब बहुत ही समझदारी से दिया और इस शो से उन्होंने 50 लाख रुपये जीतकर अपनी योग्यता का परचम लहराया है. उन्होंने इस जीत का श्रेय ज़ी न्यूज को दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तिरंगें पर सबसे पहला हक तो कांग्रेस पार्टी का है, CM बघेल के मंत्री का बयान


दरअसल ज़ी न्यूज़ को डॉ डीसी अग्रवाल ने बहुत-बहुत धन्यवाद देते हुए कहा कि वो लगातार 21 सालों से इसकी तैयारी कर रहे थे लेकिन इतने सालों तक उन्हें निराशा ही हाथ लगी. वे लगातार कोशिश करते रहे. फिर एक दिन अचानक उनका नंबर आया और वे सिलेक्ट हो गए. सेलेक्ट भी ऐसे हुए की सीधे हॉट सीट पर जा पहुंचे.


DNA का नियमित दर्शक
दरअसल डॉ डीसी अग्रवाल ने ज़ी न्यूज की टीम को बताया कि वो रोज रात ज़ी न्यूज़ पर प्रसारित होने वाले सब से बहुचर्चित शो डीएनए के नियमित दर्शक है. उन्होंने बताया कि डीएनए में जो भी सवाल और इतिहास से संबंधित जानकारी पूछी और बताई जाती है. उसे डायरी में नोट करके रखते थे और उसे याद करते थे.



बच्चन को सुनाया छत्तीसगढ़ी गीत
वहीं डॉ डीसी अग्रवाल ने यह भी बताया कि अमिताभ बच्चन ने किस तरह छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़िया संस्कृति की तारीफ की. डॉक्टर डीके अग्रवाल ने अमिताभ बच्चन को छत्तीसगढ़िया गीत सुनाया और उन्हें छत्तीसगढ़ की संस्कृति और परंपरा से परिचय भी करवाया. 


छत्तीसगढ़ का मान बढ़ाया
गर्ल्स कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ सुशील चंद तिवारी का कहना हैं कि छत्तीसगढ़िया गौरव अब राष्ट्रीय पटल पर लहरा रहा है, क्योंकि दुर्ग के रहने वाले डॉ डीसी अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ का मान सम्मान अपनी योग्यता और अपनी बुद्धिमता का परिचय देते हुए बढ़ाया है. उन्होंने अमिताभ बच्चन के कौन बनेगा करोड़पति शो में 50 लाख की इनामी राशि जीती हैं.



कॉलेज को गर्व हो रहा
प्रिंसिपल सुशील तिवारी ने बताया कि ऐसा लग रहा है कि मानो सारे कॉलेज के सभी लोग हॉट सीट पर बैठे थे. तो वहीं उनकी साथ में प्रोफेसर रिचा ठाकुर बताती है कि उन्हें बहुत गर्व हो रहा है. क्योंकि लगातार 21 साल तक डॉ डीसी अग्रवाल कौन बनेगा करोड़पति की तैयारी कर रहे थे. अतः एक ना एक दिन सफलता जरूर मिलती है.