Kerala blast: केरल के एर्नाकुलम में कलामसेरी स्थित एक कन्वेंशन सेंटर में आज प्रार्थना सभा के दौरान 3 जबरदस्त धमाके ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है. कन्वेंशन सेंटर यहोवा के साक्षियों की प्रार्थना चल रही थी. इस धमाके में एक शख्स की मौत हो गई है, जबकि 36 लोग घायल बताए जा रहे हैं.  जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बीच विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एमपी पहुंच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने केरल सीएम से धमाके के मुद्दे पर बात की है. प्रशासन ने अस्पताल को पूरी तरह से तैयार करने को कहा है. वहीं एनएसजी की NBDS टीम भी केरल पहुंचने वाली है. 


सीएम ने दिया बयान 
वहीं इस घटनाक्रम को लेकर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. इस घटना के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है. एर्नाकुलम में सभी शीर्ष अधिकारी मौजूद है. हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं. फिलहाल इस घटना में एक की मौत औऱ 2 लोगों को हालत गंभीर है. पूरी जानकारी मिलने के बाद फिर बात करूंगा.


प्रार्थना सभा के दौरान धमाका
आपको बता दें कि यहोवा के साक्षियों की प्रार्थना सभा हो रही थी. विस्फोट में घायल हुए 20 से अधिक लोगों को सरकारी मेडिकल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जले हुए शव को बरामद कर लिया है, घायलों की संख्या बढ़ने की संभावना है. धमाका उसी समय हुआ है, जिस वक्त प्रार्थना सभा हो रही थी. भारी संख्या में वहां पर लोग भी एकत्रित हुए थे.


आखिर क्या है यहोवा के साक्षी?
दरअसल यहोवा के साक्षी ईसाई धर्म का एक संप्रदाय है. जिसकी धार्मिक मान्यता मुख्यधारा ईसाईयत से अलग होती हैं.  वैश्विक स्तर पर इसके कई कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित किए जाते हैं.  यहोवा समुदाय के लोग ईसाई भी नहीं हैं और यहूदी भी नहीं हैं लेकिन यहूदी परम्परा का पालन करने वाले लोग हैं.


एनआइए करेगी जांच
इस  ब्लास्ट को लेकर पुलिस की ओर से अभी आधिकारिक बयान तो नहीं आया है, लेकिन ब्लास्ट की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी करेगी. एनआईए की फॉरेंसिक टीम कुछ देर में मौके पर पहुंचने वाली है.