खंडवा: खंडवा में एक शासकीय स्कूल की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां अमलपुरा गांव की सरकारी स्कूल के टीचरों ने 11वीं की एक छात्रा को पहले तो पास होने की मार्कशीट दे दी, अब 3 महीने बीत जाने के बाद उसे फेल बता रहे हैं. इस बीच छात्रा ने 12वीं कक्षा में एडमिशन ले लिया और पढ़ाई भी शुरू कर दी. अब छात्रा असमंजस में है और शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी जांच करवाने की बात कह रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

LIVE MP-CG: बाढ़ पीड़ितों से संवाद करेंगे सीएम शिवराज, हिमाचल दौरे पर रहेंगे सीएम बघेल


दरअसल ये मामला धरमपुरी गांव की रहने वाली स्वाति प्रजापति का है. यह छात्रा आज अपने पिता के साथ कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंची थी. इस छात्रा ने कहा कि वह अमलपुरा गांव की हायर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ती है. 11वीं कक्षा में उसे पूरक आई थी, बाद में इसी स्कूल में उसने उसने पूरक परीक्षा दी और टीचरों ने उसे पास घोषित कर दिया. उसे पास होने की मार्कशीट भी दे दी. 


12वीं में ले किया एडमिशन
अब छात्रा ने पास मार्कशीट के आधार पर 12वीं कक्षा में एडमिशन ले लिया. फीस भर दी, नोट्स बना लिए और पढ़ाई भी शुरू कर दी. लगभग 3 महीने बीत जाने के बाद अब इन्हीं शिक्षकों को ने इस छात्रा को फेल घोषित कर दिया है. टीचरों का कहना है कि छात्रा को गलती से पास की मार्कशीट दे दी गई थी. छात्रा और उसके पिता ने पूरा वाकिया कलेक्टर की जनसुनवाई में बताया. अब किया छात्रा परेशान है कि वह क्या करें.


जांच के बाद सब कुछ स्पष्ट होगा
छात्रा की शिकायत को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी संजीव भालेराव का कहना हैं कि शिकायत की जांच के लिए संबंधित विद्यालय को सूचित कर दिया है और परीक्षा से संबंधित जानकारियां बुलवाई गई हैं. विद्यालय की प्राचार्य का कहना हैं कि छात्रा को त्रुटिवश पास की मार्कशीट जारी हो गई थी. इसलिए अब प्रकरण की जांच करवाने के उपरांत पूरी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी.