प्रमोद सिन्हा/खंडवाः मध्य प्रदेश में नगर-निगम चुनाव का प्रचार-प्रसार अंतिम दौर में है. इसके लिए सभी राजनीतिक दिग्गज अपने पार्टी के प्रचार में जोर शोर से लगे हुए हैं. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ नगर निगम में आज कांग्रेस की महापौर प्रत्याशी आशा मिश्रा के पक्ष में सभा करने खंडवा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए ओवैसी के बयान का जवाब देते हुए कहा कि मैं तो 42 साल से जीत रहा हूं, लेकिन आप जिसकी मदद कर रहे हैं छुप कर कर रहे हैं, यदि मदद करना है तो खुलकर सामने आईए. उन्होंने कहा कि आप जीतेंगे तो नहीं लेकिन भाजपा को मजबूत कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ दादाजी धूनीवाले मंदिर में दर्शन के बाद खंडवा शहर के व्यापारियों से मुलाकात की. व्यापारियों के साथ मुलाकात में उन्होंने कहा कि शहर के विकास के लिए एक प्लानिंग और व्यवस्थित योजना बनानी चाहिए. किसी भी शहर को विकसित करने के पहले उसकी कैरिंग कैपेसिटी को ध्यान में रखते हुए प्लान किए जाते हैं, लेकिन वर्तमान सरकार बिना प्लानिंग के विकास की बातें करती है.


कमलनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि छोटे-मोटे व्यापारी आर्थिक गतिविधियां करते हैं, जो की जीडीपी में नहीं आता. उन्होंने आर्थिक गतिविधियों में क्रांति लाने की बात कही. चुनावी सभा के दौरान उन्होंने कहा मैं संबल की जगह नया सवेरा योजना लाने का काम किया था. हमने 100 यूनिट बिजली देने की बात कही. हमारे युवाओं के पास रोजगार का कोई मौका नहीं है. कोई निवेश नहीं आ रहा. कोई औद्योगिक प्लानिंग नहीं हो रही. इन्वेस्टमेंट आर्टिकल ऑफ फेथ है. मैंने बहुत सारे व्यापारियों से बात की, जिन्होंने पंजाब हरियाणा में उद्योग लगाए है. उनसे मध्य प्रदेश में उद्योग लगाने की बात कही थी. उन्होंने कहा कि एक उद्योग लगता है तो उससे अनेक आर्थिक गतिविधियां संचालित होती हैं.


वर्तमान सरकार पर साधा निशाना
कमलनाथ ने सभा के दौरान वर्तमान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ग्राम पंचायत से लेकर मंत्रालय तक भ्रष्टाचार है. मैंने मिलावट के खिलाफ शुद्ध का युद्ध शुरू किया. माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की, जिससे मध्यप्रदेश की पहचान बने. उद्योगपतियों में विश्वास बढ़े और प्रदेश में निवेश आए. उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा आज के युवाओं की दुनिया अलग है, वह रोजगार का मौका ढूंढ रहा है यह मौका मंदिर और मस्जिद से नहीं मिलेगा. यह हमारे सामने चुनौतियां हैं. यह तस्वीर आपके सामने हैं. आप व्यापारी हैं बुद्धिजीवी हैं आपके ऊपर भविष्य की जिम्मेदारी है. कैसा खंडवा बनाना चाहते हैं आगे आने वाली पीढ़ियों के लिए आपको समझना है.


ये भी पढ़ेंः बागियों पर बीजेपी की बड़ी कार्रवाई, 73 नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता


LIVE TV