Khandwa Farmer dispute: खंडवा में अपनी खेती की जमीन का सीमांकन नहीं होने के कारण परेशान एक किसान सड़क पर लौटते हुए एसडीएम कार्यालय से कलेक्टर की जनसुनवाई तक पहुंचा. इस किसान का कहना है कि सहजला गांव में उसकी जमीन है. जहां पर पटवारी की मिलीभगत से कुछ दबंगों ने अतिक्रमण कर लिया है. साथ ही उस पर मंदिर भी बना लिया है. इस युवक ने पटवारी पर दबंगों से मिलीभगत के आरोप लगाते हुए कहा कि वह लगातार अनुविभागीय अधिकारी के कार्यालय के चक्कर काट रहा है, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है. आखिर में जब वह कलेक्टर साहब के सामने पहुंचा, तो कलेक्टर ने एक हफ्ते के अंदर इसकी जमीन का सीमांकन कराकर मामले को निपटाने की बात कही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस ने सिंधिया को बोला धर्म का ठेकेदार, बताया कावड़ उठाने का सही तरीका


Video: उफान पर नर्मदा नदी ने लाई खंडवा में बाढ़, डूबे ओंकारेश्वर के सभी घाट, अलर्ट जारी


किसान का संघर्ष और मीडिया का ध्यान
बता दें कि खंडवा में एक युवक को बारिश के मौसम में कीचड़ से सनी सड़क पर लौटते हुए जब लोगों ने देखा, तो भीड़ लग गई. मीडिया भी वहां पहुंचा. इस युवक ने बताया कि वह सहजला गांव का रहने वाला है और 2 साल से उसकी जमीन पर कुछ दबंगों ने कब्जा कर मंदिर बना लिया है. इस युवक ने गांव के पटवारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उसी की मिलीभगत से जमीन की हेराफेरी हुई है. इस किसान युवक ने कहा कि वह अनुविभागीय अधिकारी के कार्यालय के चक्कर काटकर परेशान हो गया है. इसलिए आज कलेक्टर की जनसुनवाई में लेटते हुए जा रहा हूं. युवक ने कहा कि उसके पिता विकलांग हैं और खेती से परिवार का जीवन चलता है. यदि जमीन ही नहीं बचेगी, तो जीने का क्या फायदा.


कलेक्टर ने दिया कार्रवाई का आश्वासन
बता दें कि जनसुनवाई कर रहे कलेक्टर के सामने जब यह मामला आया, तो उन्होंने अनुविभागीय अधिकारी से पूरी जानकारी ली. कलेक्टर ने कहा कि इस युवक की जमीन का सीमांकन एक सप्ताह के अंदर कर लिया जाएगा. सीमांकन के बाद ही स्थिति साफ होगी और कहीं कोई गड़बड़ी पाई गई, तो उचित कार्रवाई की जाएगी.


रिपोर्ट: प्रमोद सिन्हा (खंडवा)