राकेश जायसवाल/खरगोन: कल खरगोन जिले में रामनवमी उत्साह (Ram Navami in Khargone) के साथ मनाई जाएगी. पिछले साल रामनवमी में हालत खराब हो गए थे. इस साल प्रशासन सतर्क है और 200 सीसीटीवी कैमरों और आठ ड्रोन से निगरानी की जाएगी.बता दें कि छह संवेदनशील क्षेत्रों में फोर्स तैनात की जाएगी.महाकाल की नगरी उज्जैन की सवारी नगाड़ा टीम रहेगी.  एसपी व कलेक्टर ने अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फोर्स ने फ्लैग मार्च किया
गौरतलब है कि पिछले वर्ष रामनवमीं शोभायात्रा में उपद्रव खरगोन ने झेला था. इसी को लेकर प्रशासन अलर्ट है. पर्याप्त बल और संवेदनशील इलाकों पर नजर रखी जाएगी. 8 ड्रोन कैमरे और 200 सीसीटीवी कैमरे से नजर. छह अतिसंवेदनशील इलाकों आनंद नगर, संजय नगर , मोतीपुरा,तवड़ी ,तालाब चौक पर टेंट लगाकर बाहरी फोर्स बल तैनात रहेगा. आज एक दिन पहले पूरी एक्सरसाइज पुलिस एवं प्रशासन ने की बाहरी फोर्स के साथ स्थानीय बल ने शहर के संवेदनशील अति संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च निकाला.


अफवाओं पर ध्यान न दें:कलेक्टर
कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने बताया कि पिछले वर्ष हालत बिगड़े थे.इस बार कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी है. पूरी तरह से नजर है. रामनवमी पर्व का जुलूस भव्यता से निकली. सभी उसका आनंद लें और अफवाओं पर ध्यान न दें.


उपद्रवियों को नकेल कसी गई है:एसपी धर्मवीर सिंह
एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि शांतिपूर्ण ,भव्यता से रामनवमी शोभायात्रा निकलेगी और पूरी तरह से अलर्ट है.वाइट स्केल पर तैयारियां की गई है. उपद्रवियों को नकेल कसी गई है. बॉन्ड ओवर भरवाए गए है.शहर में शोभायात्रा ,झाकियों के आयोजकों एवं शहर के नागरिकों , समाज सेवी संगठनों से लगातार संवाद कर बेहतर से बेहतर करने के प्रयास किए हैं.बहुत भव्यता के साथ रामनवमी हर्षोल्लास और उत्साह से मनाई जाएगी.वहीं सकल हिंदू समाज के अध्यक्ष बबलू पाल ने बताया कि बहुत ही सुंदर ,भव्य होगी रामलला की शोभायात्रा 13 झाकियां राम जी की प्रमुख झांकी हैं और उज्जैन में बाबा महाकाल की सवारी में 75 लोगों की नगाड़ा टीम आकर्षण का केंद्र रहेगी.