अतुल अग्रवाल/सागर: सागर बीना के आगासौद रोड पर बुधवार को बड़ा हादसा टल गया. रिफाइनरी में रि-फिलिंग के लिए जा रहे पेट्रोल टैंकर के डीजल टैंक में वेल्डिंग करते समय विस्फोट हो गया. इसकी चपेट में आने से 14 साल के बच्चे सहित दो कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए. तीनों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल बीना लाया गया, इनमें से दो की हालत गंभीर पर होने पर सागर रेफर किया गया है. लेकिन घायलों के परिजन उन्हें अपनी मर्जी से इलाज कराने के लिए भोपाल ले गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CM बघेल ने BJP विधायक पर किया पलटवार, चीन में बढ़ रहे कोरोना को लेकर कही ये बात!


वेल्डिंग को तैयार कर्मचारी
जानकारी के मुताबिक आगासौद रोड पर डबल लाक खाद गोदाम के पास संचालित यूनिवर्सल टेक्नो सर्विस सेंटर पर एक पेट्रोल का टैंकर आकर रुका था. सर्विसिंग और वेल्डिंग का काम करने वाले कर्मचारियों से टैंकर के ड्राइवर ने कहा कि उनके डीजल सप्लाई टैंक में लीकेज है. कर्मचारी सुरक्षा को दरकिनार कर टैंक पर वेल्डिंग करने के लिए तैयार हो गए. 


अचानक हुआ विस्फोट
कर्मचारियों ने पेट्रोल टैंकर का डीजल टैंक खोलकर जैसे ही वेल्डिंग करनी शुरू की उसमें भीषण विस्फोट हो गया. धमाका इतना तेज था कि आसपास के लोग आवाज सुनकर दहल उठे. वहां मौजूद लोगों ने बताया कि धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि मानों कोई बम फटा हो. आवाज सुनकर आसपास के लोग घरों से बाहर आ गए.


ये लोग हुए घायल
जिससे वेल्डिंग कर रहे कृष पिता शालकराम (14), अमन पिता शौकत खान (25) और बबलू पिता मुन्नालाल प्रजापति (30) घायल हो गए. तीनों घायलों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल बीना ले जाया गया, लेकिन कृष और अमन की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें सागर रेफर कर दिया गया. अमन का एक पैर लगभग कट चुका है, जबकि कृष के पैर में फ्रेक्चर आया है. इसके अलावा बबलू विस्फोट के दौरान निकली आग में झुलस गया है.