नितिन चावरे/कटनी: जिले (Katni Latest News) के वन विभाग की फेंसिंग में तेंदुआ (Leopard trapped in fencing) फंसने की जानकारी सामने आई है. जिसके बाद डीएफओ, एसडीओ समेत वन अमला मौके के लिए रवाना हो गया. इतना ही नहीं कटनी वन विभाग की टीम ने तेंदुए के रेस्क्यू के लिए बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व की टीम को सूचना दी. हालांकि जब तक टीम मौके पर पहुंचती, तब तक तेंदुआ वन विभाग की  फेंसिंग से खुद को छुड़ाकर तेंदुआ मौके से फरार हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुबह तेंदुआ फंसने की सूचना मिली 
घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों में दहशत का माहौल हो गया. वनमंडल अधिकारी गौरव शर्मा के अनुसार 50 हेक्टेयर क्षेत्र में तेंदुआ हो सकता है. जिसके लिए और तेंदुआ की तलाश के लिए वन अमला सर्च अभियान चला रहा है. बता दें कि पूरा मामला बड़वारा वन क्षेत्र के गोपालपुरा रोड किनारे का है, जहां सुबह करीब साढ़े आठ बजे वन विभाग की फेंसिंग पर तेंदुआ फंसने की सूचना मिली थी.


MP News:ओलावृष्टि से हुए नुकसान का निरीक्षण कार्य शुरू, इस आधार पर किसानों को मिलेगा मुआवजा


जंगल में भाग गया है तेंदुआ
वन विभाग के अनुसार तेंदुए के फंसने की जगह आरएफ 440 कंपार्टमेंट है, जहां वन विभाग द्वारा सड़क के दोनों ओर वाहनों को रोक दिया गया है, जबकि बांधवगढ़ की रेस्क्यू टीम कटनी पहुंचने वाली थी, लेकिन इसी बीच, जंगल में तेंदुआ तार से मुक्त हो गया और भाग गया है.विभाग ने 24 घंटे के लिए उड़नदस्ते को मौके पर छोड़ दिया है और ग्रामीणों को अकेले जंगल की ओर न जाने की बात कही है.


कोई खून नहीं मिला है:डीएफओ गौरव शर्मा 
मामले की अधिक जानकारी देते हुए डीएफओ गौरव शर्मा ने बताया कि जिस स्थान पर तेंदुआ फंसा था, वहां कोई खून नहीं मिला है, जिससे साफ है कि उसे किसी तरह का कोई चोट नहीं आई है और अगर वो मिलता है तो उसकी जांच के लिए फॉरेस्ट डॉक्टर जाएंगे.