MPCG News Live Today: नर्मदा नदी के पुल से गिरी महिला ,होमगार्ड की टीम ने बचाया

Sun, 09 Oct 2022-9:12 pm,

MPCG Live News 9 October 2022: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

MPCG Live News 9 October 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

नवीनतम अद्यतन

  • मादक पदार्थ को लेकर बड़ी कार्रवाई
    रतलाम पुलिस ने आज शआम मुकबिर की सूचना के आधार पर मादक पदार्थ लेकर जा रहे आरोपियों पर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने मादक पदार्थ के साथ 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से 400 ग्राम अफीम मिली है.

     

  • बाँधवगढ टाइगर रिसर्व में शिकारी गिरफ्तार
    उमरिया के विश्वविख्यात बाँधवगढ टाइगर रिजर्व में पार्क की गश्ती टीम ने रविवार को दो शिकारियों को चीतल का शिकार कर उसका मांस पकाते गिरफ्तार किया है. साथ ही पार्क की टीम ने शिकारियों से चीतल की खाल भी बरामद की है. मुखबिर की सूचना पर आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे आगे की पूछताछ की जा रही है. आरोपियों के विरुद्ध पार्क प्रबंधन ने वन्य प्राणी सरंक्षण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर न्यायालय के पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है.

     

  • शरद पूर्णिमा पर निकला जुलूस
    शरदपूर्णिमा के अवसर पर प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी कृषि उपज मंडी व्यापारी समिति का दुर्गा विसर्जन चल समारोह निकला. विसर्जन समारोह देखने लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. आकर्षक झांकियों, बेंड बाजे, आर्केस्ट्रा ओर विशेष साज सज्जा के साथ निकला जलूस शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए गुजरा जिसे देखने जनसैलाब उमड़ पड़ा.

  • कटनी के पुलिस कंट्रोल रूम में आज पुलिस महानिदेशक लोक अभियोजन अन्वेष मंगलम कटनी पहुंचे. जहां पर उन्होंने कटनी जिले में पदस्थ लोक अभियोजन अधिकारियों से चर्चा की ओर उन्हें अपने कार्य को स्मार्ट तरीके पैरवी से करने की सलाह दी.

  • बाघ की खाल बरामद की
    कांकेर पुलिस को बाघ के खाल पकड़ने में बड़ी कामयाबी मिली है. दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी दुधावा मार्ग पर सफेद स्कार्पियो ने बाघ के खाल को तस्करी करने ले जाया जा रहा है. जिसके तहत पुलिस ने पुरियारा पुल के पास नाकेबंदी की. सफेद स्कार्पियो में नरोत्तम निषाद और मदन मरकाम नाम के दो शख्स मिले. जिनके पास से बाघ की खाल बरामद की गई. दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • कार में जिंदा जली महिला
    देवास के महूड़ी गांव में सड़क पर चलती कार में अचानक आग लग गई. आग ने इतना भीषण रूप धारण कर लिया कि कार में सवार पति-पत्नी कार से बाहर ही नहीं निकल पाए. इस घटना से जहां पत्नी पूरी तरह जलकर खाक हो गई तो वहीं पति बुरी तरह से झुलस गया. फिलहाल पति को गंभीर हालत मे इंदौर रिफर किया गया है.

     

  • बाघ की खाल बरामद
    कांकेर पुलिस ने बाघ के खाल को पकड़ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने सूचना के आधार पर  सफेद स्कार्पियो में तस्करी कर ले जा रही बाघ के खाल को दुधावा मार्ग पर पकड़ा है.

     

  • Satna Latest News:दीनदयाल शोध संस्थान चित्रकूट में आयोजित ग्रामोदय मेला एवं शरदोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

     

  • मैनिट परिसर के बाघ की हुई पहचान.वन विभाग का दावा नई टैरिटरी बनाने के लिए वन क्षेत्र में विचरण कर रहा है सब एडल्ट बाघ.

     

  • Satna Latest News:दीनदयाल शोध संस्थान चित्रकूट में आयोजित ग्रामोदय मेला एवं शरदोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

     

  • Bhopal Latest News:मध्यप्रदेश पुलिस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद पिछले 24 घंटे में प्रदेश के सभी जिलों में अवैध मादक पदार्थों के व्यापार को खत्म करने के लिए त्वरित कार्रवाई की है.

  • Raipur Latest News:कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री ने सख्त लहजे में दी हिदायत दौरे पर जाऊंगा तो खराब सड़कों की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए.सीएम सड़क हर हाल में बनना चाहिए सड़क किसी भी विभाग की हो, मुझे कोई बहाना नहीं चाहिए , सड़क बनना चाहिए.

     

  • Satna Latest News:गांव के दबंगों की पुलिस में शिकायत करना एक गरीब परिवार को इतना महंगा पड़ा, की ना सिर्फ उसके घर में घुसकर दबंगों ने महिला से मारपीट की, बल्कि पीड़ित महिला को अर्धनग्न करके पूरे गांव में घुमाने का भी आरोप लगे है.

     

  • Harda Latest News:नर्मदा नदी के पुल से महिला गिरी ,होमगार्ड की टीम ने महिला को बचाया.महिला का नाम नीलू चौहान , पूजा की सामग्री विसर्जन करने के दौरान की.हंड़िया अस्पताल में महिला को भर्ती करवाया गया, हंडिया थाना क्षेत्र का मामला.

  • Kanker: उपसरपंच को नक्सलियों ने मारी दो गोली.चारगांव ग्रामपंचायत का उपसरपंच है सियाराम रामटेके. पेट और पैर में मारी गोली.गंभीर हालत में अंतागढ़ के अस्पताल में लाया गया। बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर कांकेर रेफर किया गया.

     

  • सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर जल्द छत्तीसगढ़ आ सकते हैं.

     

  • दुर्ग जिले में बच्चा चोरी की अफवाह पर आम लोगों द्वारा निर्दोष को पीटने की तीसरी घटना समाने आई है. घटना देर रात 1:00 से 2:00 के बीच की बताई जा रही है. दिल्ली से दुर्ग फेरी करने आए एक परिवार को उसके किराय के घर से निकालकर मोहल्ले के लोगों ने बुरी तरह पीटा. सूचना मिलते ही दुर्ग कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और परिवार को सुरक्षित थाने लेकर आई. दिल्ली से पति पत्नी आकर पिछले 4 साल से गंजपारा में किराए का मकान लेकर रह रहे थे. वो लोग घूम घूमकर कपड़ा और दरी बेचने का काम करते थे. दीपावली का त्यौहार नजदीक होने से पीड़ित ने अपने साले को कुछ दिन पहले ही बुलाया था. 

     

  • रायपुर में सीएम भूपेष बघेल ने समस्त जिलों के एसपी की बैठक ली. बैठक में सीएम सहित सभी बड़े अधिकारी शामिल थे. इस दौरान नक्सल उन्मूलन अभियान के लिए सुकमा एसपी सुनील शर्मा की सीएम ने तारीफ की. जिले में पुलिस द्वारा ग्रामीणों का दिल व विश्वास जीतने के लिए चलाए जा रहें पूना नर्कोम अभियान में मिली सफलता के चलते कॉन्फ्रेंस में सभी का ध्यान आकर्षित किया. जिले में विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर 9 सिंतबर 2021 को पूना नर्कोम अभियान की शुरुआत की गई थी. इस कार्यक्रम का उद्देश्य ग्रामीणों के बीच जाना, उनके संस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल होना और उनका विश्वास जितना प्रमुख उद्देश्य रहा. वही अंदरूनी पहुँचविहीन क्षेत्रों में इस अभियान के तहत ग्रामीणों के लिए स्वास्थ्य शिविर भी पुलिस द्वारा लगाए गए. पुलिस व सुरक्षाबलों द्धारा लगातार नक्सलियों के खिलाफ आपरेशन भी चलाए गए. पूना नर्कोम अभियान का असर दिखा और जिले में नक्सल उन्मूलन अभियान में अप्रत्याशित सफलता मिली.

  • धरना स्थल को रायपुर के बुढ़ा तालाब से हटाने की मांग को लेकर आज रायपुर के स्थानीय नागरिकों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि धरना स्थल पर होने वाले रैली और प्रदर्शन की वज़ह से काफी परेशानी हो रही है,हर दिन कई धरना प्रदर्शन होते हैं. जिससे ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती है. लोगों का काफी समय इस ट्रैफिक जाम की वज़ह से बर्बाद होता है. इसके साथ ही डम्पिंग यार्ड को हटाने की मांग भी की गई.

  • बच्चा चोरी के शक में पिटाई 

    दुर्ग जिले में बच्चा चोरी की अफवाह पर आम लोगों द्वारा निर्दोष को मारने की तीसरी घटना समाने आई है, घटना देर रात 1:00 से 2:00 के बीच की बताई जा रही है. दिल्ली से दुर्ग फेरी करने आए एक परिवार को उसके किराय के घर से निकालकर मोहल्ले के लोगों ने बुरी तरह पीटा. घटना के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

  • MP के इन जिलों में बारिश की संभावना 

    मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने आज भी बारिश की संभावना जताई है, ग्वालियर-चंबल के सभी जिले भिण्ड, मुरैना, श्योपुर, ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी में बारिश के आसार है, इसके अलावा आगर-मालवा, राजगढ़, धार, अलीराजपुर, बडवानी, झाबुआ और खरगोन जिलों में भी भारी बारिश की संभावना है. वहीं रीवा, सागर, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभागों गरज चमक के साथ बारिश के आसार है. 

  • छत्तीसगढ़ में पटवारियों का होगा तबादला 

    छत्तीसगढ़ में पिछले तीन सालों से एक ही जगह पर जमे पटवारियों का तबादला किया जाएगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा फैसला लेते हुए राजस्व विभाग को यह निर्देश दिया है. शहरी क्षेत्रों में अनिवार्य रूप से राजस्व अमले में होगा स्थान परिवर्तन.

  • भोपाल के दौरे पर आएंगे अमित शाह 

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 16 अक्टूबर को भोपाल के दौरे पर भी आएंगे, भोपाल में अमित शाह करेंगे एमबीबीएस फर्स्ट ईयर की किताबों का विमोचन, लाल परेड ग्राउंड पर होगा कार्यक्रम, मंत्री विश्वास सारंग ने किया ग्राउंड का निरीक्षण. 

  • सीएम बघेल ने राजस्व विभाग की कार्यशैली पर जताई नाराजगी 

    मुख्यमंत्री भूपेश ने राजस्व विभाग की कार्यशैली पर नाराजगी जताई है. नागरिकों के कार्य को समय सीमा में न करने पर अधिकारियों को चेताया, भ्रष्टाचार की शिकायत पाए जाने पर सख्त कार्यवाई के निर्देश दिए हैं. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि सभी कलेक्टर नियमित रूप से तहसीलों का निरीक्षण करें, राजस्व प्रकरणों को समय सीमा में निपटाएं नागरिकों को राजस्व प्रकरणों में देरी से परेशानी नहीं होनी चाहिए. 

  • बाघ अभी भी वन विभाग से दूर 

    भोपाल के मैनिट परिसर में घुसा बाघ अब भी वन विभाग की पहुंच से दूर है, हालांकि पहली बार कैमरे में बाघ दिखा है, उसने एक और गाय को अपना शिकार बनाया है. फिलहाल वन विभाग वेट एन्ड वाच की स्थिति में बना हुआ है. बाघ के जंगली क्षेत्र में मूवमेंट का इंतजार हो रहा है. वहीं बाघ की वजह से स्टूडेंट्स में डर का माहौल बना हुआ है. क्योंकि बाघ पिछले चार दिनों से मैनिट कैम्पस में ही बना हुआ है. 

  • खरगोन में 50 ढाबों पर पुलिस की रेड

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सख्ती के बाद अब नशे के खिलाफ कार्रवाई होने लगी है. खरगोन में पुलिस ने 50 से ज्यादा ढाबों पर रेड मारकर 60 से ज्यादा लोगों को पकड़ा है. इन ढाबों से भारी मात्रा में पुलिस ने अवैध शराब भी जप्त की है. 

  • मरवाही वन मंडल में तेंदुए की आमद से दहशत का माहौल है. तेंदुए ने पिछले 4 दिनों में दो बैलों को शिकार बनाया है. मरवाही वन परिक्षेत्र के सिलपहरी बघर्रा के जंगलों में बाघ मौजूद है. विभाग के अधिकारी कर्मचारियों पर उदासीनता का आरोप शिकार के बाद अब तक ना तो ग्रामीण इलाकों में मुनादी कराई नहीं किसान को मिली राहत राशि. भालू के प्राकृतिक रहे वास एवं उनकी बड़ी संख्या में मौजूदगी के लिए जाना जाने वाला मरवाही वन मंडल इस समय एक तेंदुए की आमद से दहशत ज्यादा है मरवाही वन मंडल के मरवाही वन परिक्षेत्र के सिलपहरी गांव में पिछले 4 दिनों में तेंदुए ने एक ही किसान के दो वयस्क बैलो का शिकार कर लिया है. पहला शिकार 4 दिन दशहरा कि रात में किया जिसमें किसान के घर के भीतर बने गौशाला में बंधन बैल को मारकर तेंदुए ने उसका शिकार किया. वहीं कल देर शाम मवेशियों को चरा कर घर लौटे किसान की मौजूदगी में ही उसके एक वयस्क बैल पर तेंदुए ने हमला कर दिया.

  • मध्य प्रदेश के गांवों में पहुंचाई जाएगी सौर उर्जा 

    मध्य प्रदेश के गांवों में अब सौर उर्जा के जरिए बिजली की आपूर्ति पूरी होगी, ग्राम पंचायतों को आत्म-निर्भर बनाने सरकार करेगी ''सूर्य शक्ति अभियान'' की शुरूआत, देश में इस तरह का अनूठा अभियान शुरू करने वाला मध्य प्रदेश होगा पहला राज्य. ग्राम स्तर पर विभिन्न व्यवस्थाओं के संचालन में परंपरागत बिजली पर निर्भरता कम करने के लिये सूर्य शक्ति अभियान की होगी शुरुआत.  

  • महाकाल लोक का निरीक्षण करेंगे सीएम शिवराज 

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शाम महाकाल लोक का निरीक्षण करेंगे. सीएम पहले मांडू में चले रहे भाजपा के प्रशिक्षण वर्ग में भाग लेने जाएंगे, उसके बाद शाम 5 बजे उज्जैन में वाल्मीकि जयंती के कार्यक्रम में शामिल होंगे, बाद में शाम 5:40 से शाम 7 बजे तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उज्जैन में महाकाल लोक का अवलोक करेंगे. बता दें कि उज्जैन में पीएम मोदी के आगमन की तैयारियां तेजी से चल रही हैं. 

  • वन विहार घूमने की भारी डिमांड 

    राजधानी भोपाल के वन विहार नेशनल पार्क में दिन में कराई जाने वाली सफारी के लिए वेटिंग शुरू हो गई है, क्योंकि मौसम सुहाना होने के बाद वन विहार में घूमने वाले पर्यटकों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. कम से कम आठ दिन पहले पर्यटकों को करानी पड़ रही है बुकिंग. वहीं पर्यटकों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए वह वन विहार नाईट सफारी जल्द शुरू होने करने की कवायद में जुटा है. 

  • गोबर पेंट से होगी स्कूलों की रंगाई पुताई 

    छत्तीसगढ़ के सभी सरकारी स्कूलों की रंगाई-पुताई गोबर पेंट से होगी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तरफ से इसके निर्देश जारी कर दिए गए हैं. मुख्यमंत्री ने ग्रामीण महिलाओं को रोजगार का जरिया देने और उनकी आय बढ़ाने के लिए सभी स्कूलों में रंगाई-पोताई गोबर से बने पेंट से करने के निर्देश दिये हैं. 

  • एमपी में बारिश का दौर जारी 

    मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है, पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई गई है, ग्वालियर चंबल संभाग के सभी जिलों के साथ नीमच, मंदसौर, अलीराजपुर, झाबुआ, दतिया, श्योपुर, भिण्ड , मुरैना, धार , बड़वानी, राजगढ़, खरगोन में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. भोपाल सहित कई जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश के आसार भी बने हुए हैं. 

  • कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी का एमपी दौरा 

    मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल मध्य प्रदेश के दौरे पर पहुंच रहे हैं, आज से 12 अक्टूबर तक एमपी दौरे पर रहेंगे जेपी अग्रवाल. आज देवास में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से करेंगे मुलाकात,  12 अक्टूबर तक एमपी कांग्रेस के संगठन की मजबूती पर होगा फोकस. 12 अक्टूबर को कांग्रेस की बड़ी बैठक में भी शामिल होंगे.

     
  • सीएम बघेल आज छात्रों का करेंगे सम्मान 

    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज सीएम हाउस पर प्रतिभावान छात्रों का सम्मान करेंगे. शाम 5 बजे आयोजित होगा मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह, स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम करेंगे कार्यक्रम की अध्यक्षता, स्वामी आत्मानन्द मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना अंतर्गत 10वी और 12वी की प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं का होगा सम्मान, प्रावीण्य सूची में शामिल सभी छात्र-छात्राओं को डेढ़-डेढ़ लाख रुपए और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा. मेरिट सूची में प्रथम स्थान प्राप्त विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी को सिल्वर मेडल भी दिया जाएगा. 

  • सीएम बघेल कलेक्टर्स-एसपी से करेंगे संवाद 

    रायपुर में चल रहे कलेक्टर्स-एसपी संवाद कार्यक्रम का आज दूसरा दिन, दूसरा दिन भी अधिकारियों के साथ कामकाज की समीक्षा करेंगे सीएम भूपेश बघेल, कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ और नगर निगम आयुक्तों से कामकाज की ली जाएगी रिपोर्ट, राजधानी के सर्किट हाउस में सुबह 10 बजे शुरू होगी कांफ्रेंस. 

  • मांडू में आज बीजेपी के शिविर का आखिरी दिन 

    मांडू में चल रहे बीजेपी के प्रशिक्षण शिविर का आज आखिरी दिन है. अंतिम दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कार्यक्रम में शामिल होंगे, सीएम शिवराज आज रात मांडू में रुकेंगे मांडू के तवेली महल में रुकेंगे , कार्यक्रम को वीडी शर्मा हितानंद शर्मा, कैलाश विजयवर्गीय, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, नरोत्तम मिश्रा संबोधित कर चुके हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link