MP-CG LIVE: बड़वाह अस्पताल में पदस्थ सिविल सर्जन ने ससुराल में लगाई फांसी

Sun, 07 Aug 2022-11:40 pm,

LIVE MP Aaj ki Taza Khabar 7 August 2022: 7 अगस्त 2022 को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए हमारा लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP-CG LIVE 7 August 2022: आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. इसलिए लेटेस्ट न्यूज़ को जानने के लिए पढ़ते रहिये Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  
 
 


 


 


 

नवीनतम अद्यतन

  • बड़वाह के अस्पताल में पदस्थ सिविल सर्जन ने आज इंदौर स्थित ससुराल में फंदा लगाकर जान दी. कल वह पत्नी और बच्ची के साथ इंदौर आए थे. बताया जा रहा है कि वह नशे के आदी थे और उनका इंदौर के रिहेब सेंटर में उपचार चल रहा था. मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कर दिया है. घटना इंदौर के द्वारकापुरी इलाके की है. पुलिस के अनुसार, मृतक अनिल सोलंकी है जो बड़वाह के अस्पताल में सिविल सर्जन के पद पर पदस्थ थे. देर रात भी अनिल ने ससुर के घर शराब पी थी और इसके बाद वह अपने कमरे में चले गए थे. सुबह पत्नी ने देखा तो वह फंदे पर लटके मिले.

  • इंदौर नगर निगम परिषद में कांग्रेस की ओर से नेता प्रतिपक्ष चुन लिया गया है. बता दें कि चिंटू चौकसे नेता प्रतिपक्ष होंगे, वहीं फौजिया को मुख्य सचेतक घोषित किया गया है. नगर निगम में सोमवार को सभापति का चुनाव किया जाना है. 

  • फ्रेंडशिप डे पर दिखी अनोखी दुखद घटना. दरअसल विदिशा के नंदवाना मोहल्ले में रहने वाले एक दंपत्ति जो जीवन भर दोस्त की तरह रहे, वह आज फ्रेंडशिप डे के दिन ही एक साथ इस दुनिया को विदा कह गए. 56 साल के वैवाहिक जीवन के बाद दोनों की अंतिम यात्रा भी साथ ही निकली. 87 साल के राधाकिशन माहेश्वरी का आज निधन हो गया. इसके कुछ ही देर बाद उनकी पत्नी कमला देवी भी इस दुनिया को छोड़कर चली गईं. 

  • रायगढ़ में नशे की हालत में एक युवक मोबाइल टावर पर चढ़ गया. मामला चक्रधरनगर थाना क्षेत्र के गांव महापल्ली का है. गांव का रहने वाला 21 साल का किशन खड़िया आज शाम को अचानक गांव में लगे मोबाइल टावर पर चढ़ गया और हंगामा करने लगा. गांव वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवक को समझाइश दी लेकिन युवक टावर से नीचे उतरने को तैयार नहीं था. इसके बाद दमकल विभाग की गाड़ी बुलाई गई और काफी मशक्कत के बाद युवक को टावर से उतारा गया. लोगों का कहना है कि शराब के नशे में वह टावर पर चढ़ गया था. वहीं कुछ लोगों का ये भी कहना है कि उसकी मां की वृद्धावस्था की पेंशन नहीं मिल रही है, जिसके चलते युवक ने अपनी मांग को लेकर यह कदम उठाया. फिलहाल पुलिस जांच कर रही है.

  • अवैध शराब पकड़ने गए मल्हार चौकी प्रभारी और हेड कांस्टेबल पर तस्करों ने जानलेवा हमला कर दिया. आरोपियों ने तलवारों से पुलिसकर्मियों पर हमला किया. जिसमें चौकी प्रभारी शंकर गोस्वामी का सिर फट गया. इस दौरान बीच बचाव करने पहुंचे हेड कांस्टेबल को भी चोट आई है. दोनों पुलिसकर्मियों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई. घटना 3 अगस्त की है. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

  • इंदौर मेयर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक आकाश विजयवर्गीय, आयुक्त प्रतिभा पाल आज चंद्रभागा, रावजी बाजार और राधा गोविंद का बगीचा क्षेत्र में जलजमाव की स्थिति का निरीक्षण करने गए थे. कई इलाकों में बारिश के मौसम के दौरान जलभराव की समस्या रहती है. ऐसे में मेयर ने अधिकारियों को तुरंत जल निकासी के लिए नालों की सफाई कराने के निर्देश दिए. वहीं बारिश के मौसम के बाद समस्या के स्थायी समाधान का वादा किया. निरीक्षण के दौरान नागरिकों ने बताया कि क्षेत्र में बारिश के मौसम में जलजमाव की समस्या होती है. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता और रहवासी मेयर के सामने ही आपस में भिड़ गए और दोनों तरफ से जमकर बहस हुई.

  • हाल ही युद्धग्रस्त यूक्रेन से भारत लौटे मेडिकल के छात्र-छात्राओं पर एक बार फिर संकट छाया नजऱ आ रहा है. जिसके बाद एमपी के रहने वाले छात्र छात्राओं ने उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव से मुलाकत की. छात्र-छात्राओं ने एक प्रेस वार्ता भी आयोजित की. रविवार को प्रेस वार्ता में छात्र छात्राओं ने बताया कि उन्हें उनकी यूनिवर्सिटी द्वारा मैसेज मिला है कि वे फीस जमा कर अपनी पढ़ाई के लिए यूक्रेन लौटें या फिर ऑनलाईन पढ़ाई के लिए 15 अगस्त से शुरू होने जा रहे सेशन में शामिल हों. अब छात्र छात्राओं का कहना है कि हम जब से भारत आये है तब से आज तक NMC(नेशनल मेडिकल कमीशन) ने हमें लेकर कोई निर्णय नहीं लिया है. ऐसे में हमारा भविष्य खतरे में है. हम क्या करें, क्या हम फीस जमा कर ऑनलाईन शामिल होते है तो NMC डिग्री मान्य करेगा अगर नहीं तो हमारे लिए क्या विकल्प हैं हमे बताए जाएं. हालांकि उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने इस मामले में छात्र छात्राओ को उनकी बात NMC तक पहुँचा कर निराकरण करने का आश्वासन दिया है.

  • मध्य प्रदेश की संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर ने अपने एक बयान में अवैध मदरसों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. ऊषा ठाकुर ने कहा कि राज्य में अवैध रूप से चल रहे मदरसों की जांच की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि राज्य में अवैध रूप से चल रहे मदरसों की जांच की जानी चाहिए . साथ ही ऐसा हर मदरसा बंद होना चाहिए, जिसने जिला शिक्षा अधिकारी से अनुशंसा नहीं कराई है या मदरसा बोर्ड में पंजीकृत नहीं है.

  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आगामी 13 अगस्त को राजधानी में शहीदों के परिजनों को सम्मानित करेंगे. जिलों में भी मंत्रियों, विधायकों द्वारा शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा. बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य के बनने के बाद से सैन्य बलों में 32 जवानों ने देश की सुरक्षा में अपने प्राणों की बलि दी है. वहीं छत्तीसगढ़ पुलिस के 802 जवानों और केंद्रीय बलों के 542 जवानों समेत कुल 1344 जवानों द्वारा ड्यूटी के दौरान शहादत दी गई है. 

  • छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में धर्मांतरण के मुद्दे पर जमकर हुआ हंगामा. दरअसल जशपुर के तपकरा थाना क्षेत्र के साजबहार गांव के सरपंच सोनम लकड़ा के घर चंगाई सभा हो रही थी. आरोप है कि इसी दौरान भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने धर्मांतरण का आरोप लगाते हुए वहां पहुंचकर विरोध शुरू कर दिया. तपकरा पुलिस ने शांति भंग करने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.  

     

  • जबलपुर में कांग्रेस महापौर के शपथ ग्रहण समारोह में एआईएमआईएम जिंदाबाद के नारे लगे. साथ ही असदुद्दीन ओवैसी जिंदाबाद के नारे भी लगे. बता दें कि जबलपुर के नवनिर्वाचित कांग्रेसी महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू और पार्षदों का आज शपथग्रहण समारोह आयोजित हुआ. इस दौरान हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे के बाद एआईएमआईएम की महिला पार्षद ने मंच से एआईएमआईएम जिंदाबाद, असदुद्दीन ओवैसी जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए. अब इस घटना का वीडियो चर्चा में है. खास बात ये है कि कार्यक्रम में पूर्व सीएम कमलनाथ, पूर्व मंत्री तरुण भनोट, लखन घनघोरिया सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता मौजूद थे.

  • सतना के टाउन हाल में आज सतना महापौर और पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह हुआ. सतना के नए महापौर योगेश ताम्रकार ने इस दौरान हिंदी के साथ ही संस्कृत में भी शपथ ली. वहीं कांग्रेस पार्षदों ने दो दिन पहले ही शपथ ले ली थी. सतना महापौर ने शपथ ग्रहण समारोह के बाद कहा कि सतना नगर निगम में 18005724060 हेल्प लाइन नंबर पर साफ-सफाई, पानी और अन्य समस्याओं को लेकर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है. महापौर हफ्ते में एक दिन जन सुनवाई करेंगे. उन्होंने कहा कि सतना में संपत्ति कर बहुत ज्यादा है और इसे कम करने पर विचार किया जाएगा. सतना की फैक्ट्री में सीएसआर मद से 50 हजार पेड़ लगाने का संकल्प भी महापौर ने लिया. साथ ही शहर में अतिक्रमण हटाने का भी वादा किया. 

     

  • रतलाम के 30 बीजेपी पार्षदों, 4 निर्दलीय और महापौर ने शपथ ली. शपथ से पहले घर-घर तिरंगा अभियान के तहत नवनिर्वाचित पार्षदों और महापौर ने तिरंगे खरीदे और इन्हें अपने-अपने वार्डों में घर-घर लगाने का संकल्प लिया. शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान सांसद गुमान सिंह, विधायक चेतन कश्यप, समेत भाजपा पदाधिकारी और नेता मौजूद रहे. बता दें कि रतलाम में कांग्रेसी पार्षदों ने कल ही शपथ ले ली थी. 

  • रायपुर पुलिस ने नकली ट्रैफिक पुलिस बनकर लोगों से 500 रुपए का चालान वसूलने वाले गैंग का खुलासा किया है. आरोपी दिल्ली में कॉल सेंटर संचालित कर इस ठगी को अंजाम देते थे. रायपुर पुलिस की टीम ने दिल्ली स्थित कॉल सेंटर पर छापा मारकर इस फर्जीवाड़े का खुलासा किया है. गैंग में 4 लड़कियों समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.रायपुर के पुरानी बस्ती थाने में इस फर्जीवाड़े की शिकायत दर्ज हुई थी. 

  • रायपुर पुलिस ने नकली ट्रैफिक पुलिस बनकर लोगों से 500 रुपए का चालान वसूलने वाले गैंग का खुलासा किया है. आरोपी दिल्ली में कॉल सेंटर संचालित कर इस ठगी को अंजाम देते थे. रायपुर पुलिस की टीम ने दिल्ली स्थित कॉल सेंटर पर छापा मारकर इस फर्जीवाड़े का खुलासा किया है. गैंग में 4 लड़कियों समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.रायपुर के पुरानी बस्ती थाने में इस फर्जीवाड़े की शिकायत दर्ज हुई थी. 

  • इंदौर के अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र में रहने वाली एक नवविवाहिता में फांसी लगाकर जान दे दी है. विश्वकर्मा नगर की रहने वाली भजन रावत ने अपने घर में ही फांसी लगाकर जान दे दी. आत्महत्या के कारणों का अभी पता नहीं है. पति की सूचना पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

  • इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल 2022 के खिलाफ एमपी के 70 हजार बिजली कर्मचारियों ने हल्ला बोल दिया है. बिजली अमले की हड़ताल होने से कल मध्यप्रदेश में विद्युत व्यवस्था प्रभावित हो सकती है. बिजली कर्मचारियों ने बिल के विरोध में काम के बहिष्कार का ऐलान किया है. कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने की सूचना भी सरकार को दे दी है. 

  • खंडवा नगर निगम में शहर सरकार का शपथ ग्रहण  हुआ. खंडवा डीएम अनूप कुमार सिंह ने नवनिर्वाचित महापौर अमृता यादव और 50 पार्षदों को शपथ दिलाई. महापौर ने संस्कृत में शपथ ली. कुछ पार्षदों ने हिंदी के अलावा ऊर्दू, सिंधी भाषा में शपथ ली. इस मौके पर जिले की प्रभारी मंत्री उषा ठाकुर, सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल, जिले के विधायक सहित भाजपा संगठन के पदाधिकारी मौजूद थे.  

  • इंदौर में आज जमकर बारिश हुई. दो घंटे की बारिश में कई जगह जलजमाव दिखाई दिया. इंदौर में कई चौराहों और निचली बस्तियों में पानी भर गया. 

  • रीवा के शासकीय गांधी मेमोरियल अस्पताल में शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आयी है. जहां तड़के दर्द से तड़पती एक गर्भवती महिला को अस्पताल में भर्ती करने से इंकार कर दिया गया. जिसके बाद महिला घंटों तक अस्पताल के गेट से बाहर दर्द से कराहती रही. हालांकि स्थानीय लोगों के हंगामे के बाद महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कुछ देर बाद ही महिला ने बच्चे को जन्म दिया. महिला को भर्ती करने में थोड़ी भी देर हो जाती तो बड़ी अनहोनी हो सकती थी.

  • आगर मालवा में हर साल सावन के महीने में बाबा बैजनाथ की शाही सवारी निकलती है. इस बार भी कल धूमधाम से बाबा की सवारी निकाली जाएगी. आगर मालवा जिले का यह सबसे बड़ा आयोजन माना जाता है. कोरोना काल के बाद इस बार शाही सवारी निकल रही है. ऐसे में लोगों में सवारी को लेकर गजब का उत्साह है. इस बार बाबा बैजनाथ की सवारी में एक लाख भक्तों के शामिल होने का अनुमान है. सवारी में शामिल होने वाले भक्तों के भोजन की व्यवस्था और अन्य तैयारियां भक्त मंडल द्वारा की जा रही है. पुलिस प्रशासन ने भी इसे लेकर पुख्ता इंतजाम किए हैं. 

  • बीजापुर में बाढ़ 
    मूसलाधार बारिश के बाढ़ जिलेभर में बाढ़ के हालात बने हैं. कई इलाकों में बाढ़ का पानी भरने लगा है. प्रशासन रेस्क्यू में लगा है. नगरपालिका बीजापुर क्षेत्र के कई इलाकों में पानी घरों में घुसने लगा है. यहां कई वार्डों में बाढ़ का पानी सड़कों पर है. वार्ड क्रमांक 3 में फंसे लोगों को घरों से निकालने का काम जारी है. नगर सेना की टीम एलर्ट पर है.

  • आगर-मालवा में लावारिस घूम रहे गौवंश
    आगर मालवा जिले में देश का पहला गौ अभ्यारण होने व पंचायतों में नई गोशालाओं के निर्माण के बावजूद सड़क पर बड़ी संख्या में लावारिस हालत में घूम गोवंश घूम रहा है. सड़कों पर घुम रहे लावारिस गायों के बड़े-बड़े झुंड यातायात को प्रभावित कर रहे है. रात में सड़कों पर बैठी लावारिस गायों से लगातार छोटी मोटी दुर्घटनाएं हो रही है. जिम्मेदारों की अनदेखी से कैपेसिटी के बावजूद गौ अभ्यारण और गोशालाओं में पर्याप्त संख्या में गौवंश को नहीं रखा जा रहा है.

  • रायपुर पुलिस ने जब्त किया गांजा
    रायपुर रेलवे पुलिस ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. गांजा की तस्करी करते पति पत्नी और बेटे को गिरफ्तार किया गया है. स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 5 पर बिहार जाने वाली ट्रेन का आरोपी इंतजार कर रहे थे, तभी जीआरपी की टीम ने इन्हें दबोच लिया. गिरफ्तार तस्करों के पास साढ़े 3 लाख से ज्यादा कीमत का करीब 65 किलो गांजा जब्त किया गया है. इसमे मुख्य आरोपी कमलेश सोनकर 15 साल पहले रायपुर स्टेशन पर फल वेंडर्स का काम करता था. ऐसी जानकारी मिली है कि यह अक्सर ट्रेन से गांजा लेकर जाता था लेकिन आरपीएफ को इसकी भनक तक नही लगी थी.

  • वृद्ध का मिला शव
    कोरबा के बालको थाना क्षेत्र अंतर्गत चेकपोस्ट में एक वृद्ध का शव झाड़ियों में पड़ा मिला. वृद्ध के शरीर पर चोट के कई निशान मिले हैं. इसके चलते हत्या की आशंका जताई जा रही है. सूचना मिलने पर डायल-112 और बालको थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस को मौके से एक मोबाइल और छाता बरामद हुआ है. उसे जब्त कर लिया गया है.

  • मंडला नर्मदा नदी में फहराया तिरंगा
    मंडला में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आज जिला होमगार्ड ओर एस डी आर एफ ने नर्मदा नदी में नावों पर तिरंगा लगाकर यात्रा की. यात्रा का उद्देश्य आमजन को तिरंगे ओर आजादी के अमृत महोत्सव से अवगत कराना है. नावों पर तिरंगा यात्रा नर्मदा नदी के तट पर बने होमगार्ड आफिस से प्रारंभ होकर झूलापुल, हनुमान घाट होते नर्मदा नदी का भ्रमण कर समाप्त हुई इस दौरान नगर के नागरिकों ने यात्रा का स्वागत किया .

  • खरगोन मामले पुलिस की कार्रवाई
    खरगोन जिले के इंडस्ट्रीज क्षेत्र निमरानी की नर्मदा फूड फेक्ट्री में चोरी के आरोप में युवक के साथ सामूहिक मारपीट वीडियो वायरल मामले में एसपी धर्मवीर सिंह ने फैक्ट्री के चार लोगों और खलटांका चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया है. सामूहिक मारपीट वीडियो वायरल को संज्ञान में लेते हुए. एसपी धर्मवीर सिंह ने एसडीओपी मंडलेश्वर मनोहर लाल गवली को जांच सौंपी थी. लापरवाही को देखते हुए नर्मदा फूड कंपनी के मैनेजर रामनिवास चौधरी,असिस्टेंट मैनेजर रितेश शर्मा सहित कुल 4 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज की.

     

  • बिलासपुर शहर में चाकूबाजी की वारदात से सनसनी फैल गई. युवक ने दूसरे युवक को पुराने रंजिश में चाकू मार दिया. जिस गंभीर हालत में सिम्स में भर्ती किया गया है. 

  • नीति आयोग बैठक में शामिल सीएम बघेल
    नीति आयोग की बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोयला सहित मुख्य खनिजों की रॉयल्टी दर में संशोधन का आग्रह किया. कर्मचारियों के हित में नवीन पेंशन योजना में जमा राशि की वापसी की मांग की.साथ ही सीएम ने शहरों के निकट स्थित ग्रामीण क्षेत्रों एवं 20 हजार से कम आबादी के शहरों में मनरेगा लागू करने के साथ ही जीएसटी क्षतिपूर्ति का मुद्दा उठाया. कहा जीएसटी कर प्रणाली से राज्यों को हुई राजस्व की हानि.

  • गर्भवती महिला का इलाज करने से किया मना
    गांधी मेमोरियल अस्पताल के बाहर गर्भवती महिला दर्द से कराहती रही. अस्पताल प्रबंधन ने इलाज करने से इनकार कर दिया था. महिला ने तत्काल इलाज करने के बजाय अस्पताल से दिखा कर बाहर का रास्ता दिखा दिया. घंटो अस्पताल के बाहर गेट पर पीड़िता कराहती रही. स्थानीय लोगों के द्वारा विरोध करने के बाद डॉक्टरों ने भर्ती किया. कुछ ही देर में महिला ने दिया बच्चे को जन्म

  • मंदसौर में बीजेपी का क्लीन स्वीप
    मध्यप्रदेश के मंदसौर की चार नगर परिषद के अध्यक्ष चुनाव में बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया. सीतामऊ नगर परिषद पर बीजेपी के मनोज शुक्ला निर्विरोध मंदसौर सीतामऊ नगर परिषद पर बीजेपी के मनोज शुक्ला निर्विरोध अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुएअध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए है. नगरी नगर परिषद में बीजेपी के लापता 5 पार्षदों के मिल जाने के बाद बीजेपी की संगीता बग्गड़ निर्वाचित ,नारायणगढ़ परिषद में बीजेपी की ममता कुंवर अध्यक्ष निर्वाचित ,,गरोठ नगर परिषद में बीजेपी के राजेश सेठिया अध्यक्ष बने.

  • आगर मालवा में निकली रैली
    आगर मालवा जिला मुख्यालय पर टैक्सी वाहन रैली निकली गई.  सयुंक्त रूप से भव्य तिरंगा यात्रा निकाली. तिरंगा यात्रा छावनी नाके से शुरू हुई. यह यात्रा नगर के प्रमुख मार्गों से निकाली गई. इस यात्रा का जगह जगह समाजजनों ने भी फूल मालाओं से यात्रा का स्वागत किया. हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली इस रैली के  अवसर पर  लोगो से अपने अपने घरों में तिरंगा फहराने की अपील की

  • सब्जी की टोकरी में बेची जा रही अवैध शराब
    मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में सड़क से लेकर गली मोहल्ले में हर जगह जहरीली शराब मिल जाएगी. यहां प्रशासन की नाक के नीचे ही महिलाएं सब्जी की टोकरी में देसी शराब से लेकर विदेशी बड़े-बड़े ब्रांड भी बेची जा रही है.

  • नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या
    बीजापुर के उसूर थानाक्षेत्र के गलगम में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी है. मृतक माड़वी सोमडु अपने ससुराल गलगल गया था, जहां देर रात नक्सली आ धमके और हत्या कर दी. मृतक सोमडु को नक्सली पहले भी धमकी दे चुके थे.

     

  • Mandsaur News: मध्यप्रदेश के मंदसौर की चार नगर परिषद सीतामऊ, गरोठ, नारायणगढ़ और नगरी के लिए आज अध्यक्ष-उपाध्यक्ष चुने जा रहे हैं. इसके लिए निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया है.वहीं बीजेपी आपसी सामंजस के बल पर चारों परिषदों पर कब्जा जमाने की फिराक में है. किसी भी तरह की बगावत से निपटने के लिए वोटिंग से पहले तक सभी पार्षदों को रिसोर्ट में बाड़े बंदी कर रखा गया है.

     

  • Damoh News: स्टेट हाइवे पर पिकअप वाहन पलटा

    Damoh News: दमोह जबलपुर स्टेट हाइवे पर प्रायः हर दिन सड़क हादसे हो रहे हैं और इन हादसों की वजह सड़क पर बैठे जानवर बन रहे हैं. आज फिर सड़क पर जानवरों को बचाने के चक्कर में एक पिकअप वाहन पलट गया. जिसमें दो लोगों को गंभीर चोटें आई हैं. स्टेट हाइवे पर हथिनी गांव के पास सब्जी लेकर दमोह से महाराष्ट्र के गोंदिया जा रहा एक पिकअप वाहन पलट गया.

     

  • Barwani News: कार चालक ने सड़क पर बैठी गायों को रोंदा
    Barwani Latest News: जिला मुख्यालय स्थित बंधान रोड़ पर देर रात एक कार चालक ने सड़क पर बैठी दो गायों को रौंद दिया. जिससे एक गाय की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि दूसरी गम्भीर रूप से घायल हो गई. हादसे के दौरान हालांकि कार भी पलट गई. जिससे कार चालक भी घायल हो गया.

     

  • कालापीपल में जनपद अध्यक्ष-उपाध्यक्ष व सदस्य गणों के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस व भाजपा नेताओं के बीच तू-तू मैं-मैं हुई.

     

     

  • रतलाम के जावरा में देर शाम नामचीन व आदतन अपराधियों के खिलाफ हुई शुरू कार्रवाई रात तक चली. 2 पुराने लिस्टेड बदमाशों के अवैध निर्माण प्रशासन ने बीती देर रात तक जामिज़ोद कर दिए. दोनों आरोपी फरार हैं और पुलिस इनकी तलाश भी कर रही है. 2 दिन पहले इन दोनों बदमाशों ने एक कैफे पर फायरिंग की थी. जिसमें 1 व्यक्ति घायल हुआ था दोनों बदमाश वसीम और अल्फेज़ मौके से भाग निकले थे.

     

  • रुपये पैसों का हारजीत का दांव लगाकर जुआ खेलने वाले दो अलग-अलग प्रकरणों में 07 आरोपी गिरफ्तार.आरोपियों के कब्जे से जुए में लगाए गए 5970/- रुपये और 52 पत्ती ताश जब्त.जुआरियों पर 13 जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई.कोरबा के हरदीबाजार चौकी का मामला.

     

  • Indore News: पलासिया थाना क्षेत्र के संविद नगर में शनिवार दोपहर दंपती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. दो बेटियां स्कूल से लौटीं तो माता-पिता के शव देखकर पुलिस को बुलाया. पलासिया पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है. पीएम के लिए दोनों के शव एमवाय अस्पताल भिजवा दिए हैं.

     

  • निहालपुरा मुंडी में रहने वाले दस साल के मासूम की नाले में गिरने से मौत हो गई. मामला इंदौर के राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र का है. जहां दोस्तों के साथ खेलने के दौरान पैर फिसलने से बच्चे के साथ यह हादसा हुआ. दोस्तों ने पानी में बहने पर परिवार को जानकारी दी. करीब आधा किलोमीटर दूर कचरे और झाड़ियों के बीच से बच्चे के शव को बाहर निकाला गया.

     

  • मध्य प्रदेश के मंदसौर के यशोधर्मन नगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार रात सुलभ शौचालय में महिला का शव मिलने की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा ली है.हत्या के आरोपी मृतिका के पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने चरित्र संदेह के चलते पत्नी की दुपट्टे से गला घोटकर हत्या कर दी थी.

     

  • रायसेन जिले के मंडीदीप में धर्म के नाम पर गांव के लोगों को ठगना 6 बाबाओं को महंगा पड़ गया. दरअसल यह मामला नगर के मंडीदीप थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम पोलाहा का है. जहां टोने टोटके के नाम पर बाबा पैसे लेकर भागने लगे तो ग्रामीणों ने पकड़ कर उनकी पिटाई कर दी. मारपीट में चार बाबा गंभीर रूप से घायल हो गए. जिससे उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. पुलिस ने सभी फर्जी बाबाओं के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

  • Mandala News: ग्राम पंचायत का कार्यभार संभालते ही एक्शन मोड में नजर आए जन प्रतिनिधी
    Mandala News: मण्डला के नैनपुर जनपद की ग्राम पंचायत पिंडरई के सरपंच संदीप मरकाम और उप सरपंच सहित ग्राम पंचों ने ग्राम पंचायत का चार्ज लेते ही एक्शन मोड़ में नजर आए . ग्रामीण, उपसरपंच, पंच और सरपंच ने आज मुख्य मार्ग पर बनी शराब की दुकान को हटा दिया.

  • आज का इतिहास: भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत

    8 अगस्त 1942 को बॉम्बे में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की बैठक के दौरान, महात्मा गांधी ने "भारत छोड़ो आंदोलन" की शुरुआत की थी. इसे अगस्त क्रांति के नाम से भी जाना जाता है.

     

  • Bilaspur: बिजली दफ्तर में हंगामा.बड़ी संख्या में स्थानीय लोग पहुंचे बिजली दफ्तर.दफ्तर में मौजूद कर्मचारी अधिकारियों से ग्रामीणों की तीखी बहस.तीन दिनों से बिजली की समस्या से परेशान है ग्रामीण.रतनपुर के नवागांव के विद्युत विभाग के उप संभाग कार्यालय का ग्रामीणों ने किया घेराव. बाधित विद्युत आपूर्ति को बहाल करने की कर रहे है मांग. तनाव को देखते हुए पुलिस बल भी दफ्तर पहुंचा.

     

  • राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में फायरिंग हुई
    रायपुर: राजेंद्र नगर थाना इलाके में चली गोली.राजेंद्र नगर थाना इलाके के बसंत विहार कॉलोनी में चली गोली.अज्ञात युवक ने चलाई गोली, मौके से घायल को लेकर हुए फरार.कॉलोनी में दहशत का माहौल. तेलीबांधा में लावारिस हालत में मिली कार.कार में खून के निशान के साथ मिला अंगूठा. मौके पर SSP, ASP समेत पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे.

     

  • Gold Price Today Bhopal 22 Carat:  सोने की कीमत में गिरावट

    Gold Price Today Bhopal 22 Carat: भोपाल के सराफा बाजार में 1 ग्राम 22 कैरेट सोने की कीमत (Gold Price Today Bhopal 22 Carat) 4,843 रुपये है. जबकि कल यह कीमत 4,863 थी. यानी कीमतों में 20 रुपये की गिरावट आई है. इसी तरह 24 कैरेट सोने की कीमत में भी गिरावट आई है.

  • Friendship day 2022: आज है फ्रेंडशिप डे 
    Friendship day 2022: भारत में हर साल अगस्त महीने के पहले रविवार को मित्रता दिवस यानी फ्रेंडशिप डे सेलिब्रेट किया जाता है और इस साल फ्रेंडशिप डे आज यानी 7 अगस्त को पड़ रहा है.

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link