LIVE: आज जारी होंगे पंचायत चुनाव के परिणाम, एक क्लिक में जानें लेटेस्ट अपडेट

Thu, 14 Jul 2022-3:57 pm,

मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव ( MP Pnchayt Chunav ) के लिए तीन चरणों में हुए मतदान के बाद के बाद चुनावी नतीजे पहले ही आ चुके हैं. हालांकि, निर्वाचन आयोग की ओर से अधिकारी घोषणा आज हो रही है. ग्राम पंचायतों के बाद सबसे ज्यादा जनपद पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के परिणाम मायने रखते हैं.

LIVE: मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव ( MP Pnchayt Chunav ) के लिए तीन चरणों में हुए मतदान के बाद के बाद चुनावी नतीजे पहले ही आ चुके हैं. हालांकि, निर्वाचन आयोग की ओर से अधिकारी घोषणा आज हो रही है. ग्राम पंचायतों के बाद सबसे ज्यादा जनपद पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के परिणाम मायने रखते हैं. क्योंकि ये अब जनपद अध्यक्ष और जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव करेंगे. ऐसे में इनके चुनाव से विधानसभा चुनाव 2023 के लिए रास्ते साफ होंगे.

नवीनतम अद्यतन

  • बालाघाट जिला पंचायत में बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है. यहां के कुल 27 वार्डों में से मात्र 6 पर ही बीजेपी समर्थित प्रत्याशी जीते हैं. बालाघाट से 14 प्रत्याशी कांग्रेस को समर्थन देनें वाले जीते हैं, जबकि एक गोगपा और 6 निर्दलीय सदस्य हैं.

  • छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्री की अभिनेत्री पुष्पांजलि शर्मा की उत्तराखंड में सड़क हादसे में मौत हो गई. वे तीर्थ के लिए उत्तराखंड गई हुई थीं. बताया जा रहा है कि जिस बस में वो सवार थींं, वो ट्रक से टकरा गई जिसमें 55 वर्षीय एक्ट्रेस पुष्पंजलि की मौत हो गई. 

  • 9 जनपदों का सारणीकरण कार्य प्रारंभ
    जिले की जनपदों, ग्राम पंचायतों के सारणीकरण का कार्य प्रारंभ है. जिले की 9 जनपदों, और जिले की करीब 482 ग्राम पंचायतों और पंचों का सारणीकरण और निर्वाचन परिणामों की घोषणा आज की जाएगी. जिले की 9 जनपदों का जनपद स्तर पर सारणीकरण कार्य प्रारंभ है. मण्डला जनपद का ग्राम सेमरखपा में बने शिच्छा परिसर में सारणीकरण का कार्य प्रारंभ है. कलेक्टर एवं ज़िला निर्वाचन अधिकारी हर्षिका सिंह सेमारखापा शिक्षा परिसर में मंडला जनपद के सारणीकरण कार्य का निरीक्षण, स्ट्रांगरूम की व्यवस्था, कर्मचारियों की ड्यूटी आदि का जायज़ा लिया.

  • पंचायत चुनाव के नतीजे की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. पंच, सरपंच, जनपद सदस्य के जीते हुए प्रत्याशियों का जनपद में पहुंचने का सिलसिला शुरू हो चुका है. परिणामों की घोषणा कुछ ही देर में कर दी जाएगी. इस बीच जनपद पंचायत में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. साथ ही भारी पुलिस बल तैनात की गई है. 

     

  • मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के नतीजों की प्रक्रिया शुरू हो गई है. राजगढ़ जिले में  पंच, सरपंच, जनपद सदस्य के जीते हुए प्रत्याशी जनपद मैं पहुंचने का सिलसिला शुरू हो चुका है. पंच सरपंच जनपद सदस्य की परिणामों की घोषणा कुछ ही देर में कर दी जाएगी. इसलिए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. 

  • मध्य प्रदेश में आज त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के लिए आज सुबह 10:30 बजे से पंच, सरपंच और जनपद पंचायत सदस्य पद की मतगणना का सारणीकरण और निर्वाचन परिणाम की घोषणा की जायेगी, जिसकी तैयारियां शुरू हो गई है. 

  • MP त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में आज होगा जीत-हार का फैसला
    मध्य प्रदेश में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में गुरुवार और शुक्रवार को जीत-हार का फैसला होगा. पंचायत चुनाव के तीनों चरणों के परिणाम दो दिन घोषित किए जाएंगे.  जबकि, शुक्रवार को जिला पंचायत सदस्य के चुनाव का परिणाम घोषित किया जाएगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link