भोपालः मध्य प्रदेश में चुनाव आयोग ने उप चुनाव का ऐलान कर दिया. इनमें तीन विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं. दोनों ही पार्टियों ने अब तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की, वहीं कांग्रेस अपने उम्मीदवारों को लेकर 2 अक्टूबर को बड़ी बैठक करने जा रहा है. कांग्रेस ने साथ ही चुनाव आयोग में निवाड़ी और टीकमगढ़ कलेक्टर को हटाने की मांग की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2 अक्टूबर को होगी कांग्रेस की बैठक
उपचुनाव में प्रत्याशी चयन को लेकर प्रदेश कांग्रेस चीफ कमलनाथ, उपचुनाव प्रभारी और संगठन पदाधिकारियों के बीच बैठक होगी. 2 अक्टूबर को आयोजित यह बैठक कमलनाथ के निवास पर ही होगी. उप चुनाव की रणनीति समेत पार्टी के तीसरे सर्वे में आए संभावित प्रत्याशियों के नामों पर मंथन भी होगा. पार्टी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा में वेट एंड वॉच रणनीति बना सकती है, यानी बीजेपी उम्मीदवारों के नाम सामने आने के बाद ही कांग्रेस अपने प्रत्याशियों का नाम उजागर करेगी.


यह भी पढ़ेंः- MP में कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोतः IAS अधिकारियों पर कसा तंज, बोले- भेदभाव मिटाने की जरूरत


कांग्रेस ने चुनाव आयोग में की शिकायत
कांग्रेस ने बीजेपी पर आदर्श आचार संहिता का पालन न करने का आरोप लगाया. कांग्रेस नेता जेपी धनोपिया ने चुनाव आयोग में कलेक्टर निवाड़ी और कलेक्टर टीकमगढ़ की शिकायत कर उन्हें तत्काल हटाने की मांग की है. उन्होंने आरोप लगाया कि CM की जनदर्शन यात्रा में कलेक्टर मदद कर रहे हैं. विपक्ष ने दोनों जिलों के कलेक्टर की निष्पक्षता पर सवाल खड़े करते हुए उन्हें हटाने की मांग की. उन्होंने साथ ही कहा कि आचार संहिता लगने के बावजूद घोषणाएं की जा रही हैं. 


यह भी पढ़ेंः- पद्मश्री फूलबासन बाई ने तैयार की 'दबंग दीदी' की फौज, 'कौन बनेगा करोड़पति' में जीत चुकी हैं 50 लाख


WATCH LIVE TV