प्रमोद शर्मा/ भोपाल। मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल को शनिवार की रात सांस लेने में तकलीफ होने के बाद राजधानी भोपाल स्थित एम्स में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव भी आई है. फिलहाल एम्स में डॉक्टरों की एक टीम राज्यपाल का इलाज कर रही है. वहीं आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी एम्स पहुंचकर राज्यपाल का हालचाल जाना. बताया जा रहा है कि उनके लंग्स में इंफेक्शन हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लंग्स में इंफेक्शन
डॉक्टरों ने बताया कि लंग्स में इंफेक्शन के बाद उनकी तबियत बिगड़ी है. फिलहाल उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है, राज्यपाल का ऑक्सीजन लेवल 96 प्रतिशत रखने के लिए लगातार उन्हें ऑक्सीजन भी दी जा रही है. हालांकि बताया जा रहा है कि अब राज्यपाल की सेहत में सुधार होने लगा है. एम्स के मेडिसिन विभाग के प्रमुख डॉ. रजनीश जोशी अपनी टीम के साथ उनका इलाज कर रहे हैं. डॉक्टरों के मुताबिक इलाज के बाद राज्यपाल ने रात में भोजन करने के बाद अच्छी नींद ली है और आज भी उनकी सेहत ठीक हो रही है. 


सीएम शिवराज ने जाना हाल चाल 
आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी राज्यपाल मंगूभाई पटेल का हाल चाल जानने के लिए पहुंचे. मुख्यमंत्री ने एम्स के डायरेक्टर डॉ. अजय सिंह से मिलकर राज्यपाल के उपचार के संबंध में चर्चा की, मुलाकात के बाद सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि राज्यपाल मंगुभाई पटेल जी के शीघ्र पूर्णत: स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. 


डॉक्टरों ने बताया कि जब राज्यपाल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, तब उन्हें तेज बुखार था. जबकि जांच के बाद उनके  लंग्स में इन्फेक्शन में भी आया. जिसके बाद  फेफड़ों के संक्रमण को कंट्रोल करने के लिए दवाएं दी जा रही हैं. जबकि जांच के तुरंत बाद ही उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट दिया गया है. फिलहाल डॉक्टरों की टीम उनकी पूरी निगरानी कर रही है. 


कई जिलों के दौरे पर रहे हैं राज्यपाल महोदय 
बता दें कि राज्यपाल मंगू भाई पटेल पिछले कुछ दिनों से कई जिलों का दौरा कर चुके हैं. उन्होंने आगर-मालवा, उज्जैन, रतलाम जिले का दौरा किया था. बताया जा रहा है कि 18 अगस्त को राज्यपाल आगर मालवा जिले के नलखेड़ा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे, जिसके बाद से ही उनकी सेहत बिगड़नी शुरू हुई थी. ऐसे में कल देर रात तबियत खराब होने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है. 


ये भी पढ़ेंः कांग्रेस विधायक की अपने नेताओं को नसीहत, ''रहना है तो कांग्रेस में रहो नहीं तो चले जाओ BJP में''