भोपाल। मध्य प्रदेश में मानसून (Madhya Pradesh Monsoon Update) सक्रिए हो चुका है, लेकिन प्रदेश में अभी भी झमाझम बारिश का इंतजार है. हालांकि आज मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के पांच संभागों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. बताया जा रहा है कि शाम के वक्त कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है. शनिवार की सुबह भी कई जिलों में बारिश हुई थी जिससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एमपी के इन संभागों में बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल सहित जबलपुर, शहडोल, इंदौर और नर्मदापुरम, संभाग में बारिश का अलर्ट जारी किया है. जबकि इन संभागों में बिजली गिरने का अलर्ट भी जारी किया गया है. इसके अलावा  रीवा, सागर, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल के जिलों में कही कही बौछार पड़ने का अलर्ट जारी किया गया है.


ग्वालियर-चंबल में बारिश का इंतजार 
ग्वालियर-चंबल संभाग में अभी भी झमाझम बारिश का इंतजार हो रहा है, शनिवार को प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में रिकॉर्ड किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस रहा. राजधानी भोपाल का अधिकतम तापमान 37.1 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री, इंदौर का अधिकतम तापमान 35.0 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री रहा. 


मौसम विभाग के अनुसार कि मध्य प्रदेश में एक साथ कई सिस्टम एक्टिव हैं, जिससे प्रदेश में बारिश के आसार बन रहे हैं. आज कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया. राजधानी भोपाल में दो दिन से बारिश नहीं हुई है लेकिन आज शाम तक बारिश के आसार जताए गए हैं. 


ये भी पढ़ेंः MP में इन जगह नहीं गए तो आपका मध्य प्रदेश जाना बेकार है!


WATCH LIVE TV