मनीष पुरोहित/मंदसौर: मध्य प्रदेश के मंदसौर से एक युवती का चौंकाने वाला कारनामा सामने आया है. जहां काला भााटा डेम में युवती के डूबने की खबर वायरल हुई. जिसके बाद पुलिस दो दिन तक युवती को गोताखोर की मदद से पानी में ढूढती रही. लेकिन युवती नहीं मिली. बाद में पुलिस ने साइबर सेल की मदद से युवती को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से बरामद किया. बताया जा रहा है कि युवती फैमिली से नाराज हो कर अपने ब्वॉयफ्रेंड (Boyfriend) के साथ चली गई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए पूरा मामला
दरअसल दो दिन पहले काला भाटा डेम में सेल्फी के चक्कर में एक युवती के गिरने की खबर वायरल हुई. जिसके बाद पुलिस हरकत में आई, मौके पर युवती को स्कूटी खड़ी मिली. पुलिस ने युवती को खोजने का प्रयास किया. गोताखोरों की भी मदद ली गई. लेकिन युवती नही मिली. आखिरकार पुलिस ने सायबर सेल की मदद से युवती को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से बरामद किया. जानकारी के अनुसार परिजनों से नाराज होकर युवती अपने मित्र युवक के साथ चली गई थी. लेकिन उसने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश क्यों की यह सवाल अभी भी अनसुलझा है. पुलिस अब गुमराह करने वालो को चिन्हित कर इन पर कानूनी कार्रवाई की तैयारी कर रही है.


पुलिस करती रही गहरे पानी में तलाश
गौरतलब है कि बीते शनिवार को काला भाटा डैम के पास एक स्कूटी वाहन खड़ा हुआ मिला और किसी युवती के काला भाटा डैम में सेल्फी लेते समय गिरने या कूदने के संबंध में सूचना सोशल मीडिया पर वायरल हुई. जिसके बाद पुलिस ने तत्काल ही गोताखोरों की टीम बुलाकर युवती की तलाश गहरे पानी में करने लगी. देर रात तक कोई सफलता प्राप्त नहीं हो सकी. अगले दिन भी गोताखोरों की टीम द्वारा लगातार पानी में सर्चिंग की गई. लेकिन कोई सफलता हासिल नहीं हो रही थी. पुलिस टीम द्वारा घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त करते टीम को यह जानकारी मिली कि युवती के पिता को किसी अज्ञात नंबर से फोन आया था. जिसमें यह बताया गया था कि आपकी बेटी पानी में कूद गई है. युवती के पिता को बुलाकर सूचना की तस्दीक की गई. अज्ञात कॉलर द्वारा फोन करने की सूचना दी गई. जो नया नंबर होना जानकारी में आया व नंबर बंद पाया गया. युवती के पिता द्वारा इस संबंध में थाना कोतवाली में गुमशुदगी भी दर्ज कराई गई.


ऐसे हुआ खुलासा
पुलिस टीम के द्वारा लगातार अपनी हिकमत-अमली से साक्ष्य एकत्रित करने के दौरान गोपनीय सूत्रों के माध्यम से यह भी ज्ञात हुआ कि युवती के क्षेत्र के ही किसी युवक से मित्रवत संबंध थे. उक्त सूचना की तस्दीक करते एवं पूर्व में हुए विवादों की जानकारी परिजनों से चर्चा कर ली गई और आसपास पूछताछ भी की गई. घटना के संबंध में मुख्बीर को भी मामूर किया गया. तब गोपनीय सूत्रों एवं तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर जांच करने के दौरान प्राप्ता सूचना के आधार पर पता चला कि युवती के मित्रता संबंध क्षेत्र के ही एक युवक के साथ हैं और इसी को लेकर कुछ विवाद भी घर में हुआ था. उसी वक्त की तस्दीक करने पर वह युवक भी उसी दिन से घर से गायब मिला. पुलिस द्वारा एक और सर्चिंग अभियान लगातार जारी रखा गया. दूसरी और क्षेत्र में युवक-युवती के संबंध में लगातार खोजबीन की गई और जानकारी एकत्रित की गई. जिससे युवती के चित्तौ ड़गढ (राज.) में होने की सूचना मिली. जिस पर से युवती के संबंध में चित्तौड़गढ़ (राज.) में समन्वय स्थापित किया गया और तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर युवती को चित्तौड़गढ़ से लौटते समय आज सुबह सकुशल पाने में मंदसौर पुलिस को सफलता मिली है. युवती के साथ उसके मित्र आर्यन मेवाती भी था.


आपको बता दें कि उक्त घटना के संबंध में पूछताछ करने पर परिवारजन से नाराज होने के कारण युवती द्वारा ये ड्रामा रच कर अपने साथी आर्यन खान के साथ षड्यंत्र पूर्वक पुलिस को गुमराह करने का मामला ज्ञात हुआ है. पुलिस को गुमराह करने के आरोप में दोनों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.


ये भी पढ़ेंः Durg News: दुर्ग में भूमाफियों पर बड़ी कार्रवाई, धड़ल्ले से चल रहा था अवैध प्लाटिंग का खेल