मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर/सरवर अली: नवगठित एमसीबी जिले के चिरमिरी थाना में तीन तलाक का मामला सामने आया है.पीड़िती फरीदा ने चिरमिरी थाना में पहुंचकर अपने पति शाहरुख के विरुद्ध तीन तलाक का मामला पंजीबद्ध कराया है. वहीं इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर तीन तलाक का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि 2019 मुस्लिम विवाह अधिकार संरक्षण के तहत कार्रवाई की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1 साल पहले हुई थी शादी  
आपको बता दें कि एमसीबी जिले की चिरमिरी के बड़ी बाजार की रहने वाली फरीदा और कोरिया जिले के कटकोना कलारी का रहने वाला युवक शाहरुख दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे और लगभग 1 साल पहले दोनों ने शादी कर ली. जिसके बाद दोनों कटकोना कलारी में शाहरुख के घर पर रहने लगे और कुछ महीने बाद ही दोनों के बीच दहेज को लेकर विवाद होने लगा.


फरीदा गर्भवती भी थी और शाहरुख उसके साथ मारपीट भी करने लगा. जिसके बाद इसकी जानकारी फरीदा ने अपने प्रताड़ना के बारे में परिवार को बताया और फिर परिवार के लोगों ने फरीदा को चिरमिरी लेकर आ गए. जहां उसने कुछ महीने बाद नवजात को जन्म दिया. फरीदा के परिवार वालों ने शाहरुख को बुला कर समझाया और फरीदा को ले जाने के लिए कहा, लेकिन शाहरुख नहीं माना और वो वो तीन तालाक देकर चाला गया. जिसके बाद पीड़िता फरीदा ने अपने बच्चे और मां के साथ चिरमिरी थाने मे पहुंचकर पुलिस को आपबीती बताई और पुलिस ने शाहरुख पर मामला पंजीबद्ध कर लिया है.


बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा बोले- उमंग सिंघार पर प्रियंका गांधी अब क्यों चुप हैं? प्रदेश पूछ रहा सवाल...


हमेशा मुझे प्रताड़ित किया
पीड़िता फरीदा ने बताया कि मेरे पति शाहरुख के साथ 8 साल से प्यार करते थे और उनके बाद एक साल पहले शादी हुई थी. शाहरुख शादी के बाद मुझे दहेज के लिए हमेशा परेशान करता था और हमेशा उसने मुझे प्रताड़ित और मेरे साथ मारपीट की. मेरे घरवाले दहेज देने में सक्षम नहीं थे. इसलिए उन्होंने दहेज नहीं दिया.जितना हो सका उन्होंने दिया और मेरे बच्चे होने के बाद अब मुझे तीन तलाक दे दिया. परिवार के लोगों ने मेरे पति को समझाने की खूब कोशिश की पर वह नहीं माना. जिसके बाद मुझे चिरमिरी थाना आकर अपने पति शाहरुख के विरुद्ध मामला पंजीबद्ध करना पड़ा है.


कार्रवाई की जा रही है: थाना प्रभारी 
वहीं चिरमिरी थाना प्रभारी के.के शुक्ला ने बताया कि पीड़िता द्वारा तीन तलाक का मामला पंजीबद्ध कराया गया है. जिसे देखते हुए 2019 मुस्लिम विवाह अधिकार संरक्षण के तहत मामला पंजीबद्ध कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.