प्रमोद सिन्हा/खंडवा: खंडवा के तीन छात्र भी मणिपुर में फंसे हैं. यह छात्र स्पोर्ट्स शिक्षा की पढ़ाई करने के लिए मणिपुर में थे. बताया जाता है कि वहां लगभग दो दर्जन से ज्यादा छात्र मध्य प्रदेश के हैं. मणिपुर में हिंसा के कारण फोन और इंटरनेट सेवाएं बंद है, इसलिए परिजन भी चिंतित है. खंडवा के जनप्रतिनिधियों और परिजनों ने मध्य प्रदेश सरकार से मांग की है कि वह मणिपुर में फंसे छात्रों को निकालने में उनकी मदद करें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि मणिपुर में इन दिनों उपद्रव चल रहा है. सुरक्षा की दृष्टि से वहां पर इंटरनेट और फोन सेवा बंद कर दी गई है. ऐसे में मध्यप्रदेश के 20 से ज्यादा विद्यार्थी वहां पर फंसे हैं. जिसमें खंडवा के भी तीन विद्यार्थी है. यह इंफाल विश्वविद्यालय से संबद्ध संस्थानों में खेल की पढ़ाई के लिए वहां रह रहे थे. वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है मध्य प्रदेश के लोग मणिपुर में जो फंसे है सब सुरक्षित है वहां के मुख्यमंत्री से बात हुई है.


SRK की 'पठान' रचेगी इतिहास, बांग्लादेश में 52 साल बाद रिलीज होगी पहली हिंदी फिल्म


परिजनों ने सीएम से लगाई गुहार
परिजनों का कहना है कि 3 दिन पहले बच्चों से संपर्क हो पा रहा था लेकिन अब तो उनके फोन भी नहीं लग रहे हैं और उनसे कोई कांटेक्ट नहीं हो पा रहा है. बच्चों का कहना था कि जिस हॉस्टल में वह रुके हैं, उसके आसपास भी हिंसा हो रही है. हॉस्टल में पीने का पानी और खाने की व्यवस्थाएं भी नहीं हो पा रही है, बच्चे काफी डरे हुए हैं. मणिपुर में फंसे छात्रों के परिजनों ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से गुहार लगाई है कि सरकार इन बच्चों का रेस्क्यू करें और उन्हें वापस मध्यप्रदेश लाने के प्रयास करे.


विधायक ने सीएम से लगाई गुहार
खंडवा के जो विद्यार्थी हैं मणिपुर में फंसे हैं उसमें शशिभान तिवारी, हर्ष राव और शिवम राय है. इन तीनों विद्यार्थियों के परिजनों ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से संपर्क किया है. छात्रों रेस्क्यू कर वापस लाने के लिए पंधाना से बीजेपी विधायक राम दांगोरे ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर मांग की है कि मध्य प्रदेश के विद्यार्थियों को लाने के प्रयास किए जाए.