Mars Transit Gemini 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के सेनापति मंगल (Mangal Gochar) 13 मार्च को मिथन राशि में गोचर कर रहे हैं. मंगल को वीरता साहस शौर्य, क्रोध, युद्ध, घटना-दुर्घटना इत्यादि का कारक ग्रह माना गया है. ज्योतिष की मानें तो मंगल का राशि परिवर्तन कई राशि वालों को मुश्कलों में डाल सकता है. आइए ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से जानते हैं कि मंगल के मिथुन राशि में गोचर से किन-किन राशि वालों की मुश्किलें बढ़ सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृषः मंगल का मिथुन राशि में गोचर नुकसानदायक साबित हो सकता है. इस समय आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस समय आपको वाणी पर संयम बरतने की आवश्यकता है. बेवजह की बहस से ऑफिस का माहौल खराब हो सकता है. जीवनसाथी के सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं. मंगल की अशुभ स्थिति के चलते आपक बना हुआ कार्य भी बिगाड़ सकता है.


मिथुनः मंगल के मिथुन राशि में गोचर से इस राशि के जातकों को शारीरिक, मानसिक और आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी में अनचाहे जगह ट्रांसफर से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. लवपार्टनर से विवाद हो सकता है. बेवजह के खर्चे बढ़ेंगे. विवाद से दूर रहें.


धनुः धनु राशि के जातकों पर मंगल का गोचर कष्टकारी रहेगा. ऑफिस में अधिकारियों से विवाद हो सकता है. वैवाहिक जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. इस समय आपको वाहन चलाने में सावधानी बरतने की आवश्यकता है. दुर्घटना की संभावना है. पारिवारिक दिक्कतों के चलते मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं.


कुंभः इस राशि के जातकों के लिए मंगल का गोचर अशुभ साबित हो सकता है. लापरवाही के कारण कोई बड़ा नुकसान कर सकते हैं. इस समय जमीन-जायदाद से जुड़े कामों में सावधानी बरतें. प्यार के रिश्तों में समय दें, वरना खटपट हो सकती है. बेवजह के खर्चों में वृद्धि से आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है. 


ये भी पढ़ेंः रंग पंचमी पर उड़ेगा भक्ति का रंग, बाबा महाकाल भक्तों संग खेलेंगे टेसू के रंगों से होली


(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)