दिपेश शाह/विदिशा: विदिशा के जिला अस्पताल में एक प्रसूता की प्रसव के बाद मौत होने के बाद मृतका के परिजनों ने जमकर हंगामा किया. हंगामे की खबर लगते ही मौके पर एसडीएम सीएसपी तहसीलदार टीआई समेत पुलिस अमला पहुंच गया. परिजनों ने आरोप लगाया कि बिस्तर से गिरने की वजह से मौत हुई है, लेकिन अधिकारियों का कहना कि ज्यादा ब्लीडिंग मौत का कारण बनी है. इस पूरी घटना में सबसे अच्छी बात ये रही कि बेवी स्वस्थ है और आईसीयू में एडमिट है लेकिन दुखद ये हुआ कि उसकी मां उस को जन्म देते ही चल बसी. अब डॉक्टरों की टीम मृतिका का पोस्टमार्टम करेगी उसके बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्‍य प्रदेश में 15 अगस्‍त से पहले ही मना ल‍िया गया स्‍वतंत्रता द‍िवस, रोचक है इस जगह की परंपरा


दरअसल एसडीएम गोपाल सिंह वर्मा के मुताबिक ग्राम गजार मुडरा में रहने वाले सुनील अहिरवार अपनी पत्नी लक्ष्मी को प्रसव पीडा होने के बाद कल रात जिला अस्पताल लाए थे. जहां सुनील की पत्नी लक्ष्मी ने आज नॉर्मल डिलीवरी में बच्चे को जन्म दिया. उसके बाद आज लक्ष्मी की मौत हो गई. एसडीएम गोपाल वर्मा का कहना हैं कि शुरुआत जांच में डॉक्टर के अनुसार महिला की मौत ज्यादा ब्लीडिंग होने के कारण होने की बात सामने आई है.


ब्लीडिंग की वजह से मौत
गोपाल सिंह वर्मा एसडीएम विदिशा (अभी उनके परिजन परिवारजनों से बात हुई है मृतका लक्ष्मी है और उनकी ननद का नाम भी लक्ष्मी हैं, जो सुनील अहिरवार की पत्नी हैं. कल लक्ष्मी को यहां प्रसव के लिए एडमिट किया गया था. जहां उसकी नॉर्मल डिलीवरी हुई थी. बेबी स्वास्थ्य है लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि अत्यधिक ब्लीडिंग के कारण प्रसूता की मौत हो गई है.


जनपद पंचायत के नतीजों को लेकर शिवराज और वीडी शर्मा बोले- म‍िली है ऐत‍िहास‍िक जीत


इस पूरे मामले में महिला के पति सुनील ने कहा कि उसकी बहन को किसी ने पत्नी को गिरने की बात बताई थी अधिकारी ने मामले की जांच की बात कही है. मृतका की ननंद का आरोप है कि नर्स पैसे मांग रही थी. ननंद ने आरोप लगाया कि नर्स हमारी भाभी को कह रही थी कि तुम ही बच्चे को कपड़े पहनाओ. उसके बाद वो पलंग से गिर गई और उसकी मौत हो गई.