Budh Vakri 2022: धार्मिक मान्यता अनुसार ग्रह नक्षत्र समय-समय पर अपनी राशि परिवर्तित करते रहते हैं. ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर मानव जीवन पर पड़ता है. 10 सितंबर को ग्रहों के युवराज बुध ग्रह अपनी राशि परिवर्तित कर कन्या राशि में गोचर करने जा रहे हैं. बुध ग्रह को बुद्धिमान और सुकुमार माना जाता है. जिनकी कुंडली में बुध मजबूत होते हैं, उन्हें आर्थिक और बौद्धिक मामलों में सफलता मिलती है. बुध के कन्या राशि में गोचर से कई राशि वालों की किस्मत खुलने वाली है तो कुछ राशियों की मुश्किलें बढ़ने वाली है. आइए जानते हैं कि बुध के वक्री होने से किन-किन राशियों की किस्मत चमकने वाली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिथुनः बुध का राशि परिवर्तन मिथुन राशि के जातकों के लिए बेहद लाभकारी रहने वाला है. इस समय आपके अधिकारी आपके कार्यों की सराहना करेंगे. संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. स्वास्थय पर ध्यान देने की आवश्यकता है. अचानक धन लाभ संभव है.


कन्याः बुध ग्रह कन्या राशि में गोचर करने जा रहे हैं, जिसकी वजह से बुध कन्या राशि के जातकों को विशेष लाभ देंगे. कन्या राशि के जातकों को ऑफिस में अधिकारियों के सहयोग से मनचाहा पद मिल सकता है. इस समय यदि आप व्यवसाय को लेकर यात्रा करते हैं तो उसमें अवश्य लाभ होगा. पिता के सहयोग से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.


धनुः बुध का कन्या राशि में गोचर बेहद शुभ रहने वाला है. इस समय आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव ज्यादा होगा. इस समय यदि आप कोई नया बिजनेस शुरु करते हैं तो उसमें सफलता मिलेगी. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को गुड न्यूज मिलेगी. ससुराल पक्ष से कोई तोहफा मिल सकता है. 


मकरः बुध के कन्या राशि में वक्री होने से कन्या राशि के जातकों की किस्मत चमकेगी. राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई बड़ा पद मिल सकता है. इस समय की गई यात्रा लाभदायक रहेगी. धन लाभ संभव है. मकर राशि के युवाओं को इस समय नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे.


ये भी पढ़ेंः  Pitra Paksh 2022: पितृ पक्ष में न करें ये काम, वरना पितर होंगे नाराज, जानिए पितृ दोष से मुक्ति के उपाय


(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)