Sehore News: राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा का एक एक्शन इन दिनों काफी सुर्खियों में है. इसमें किसान की शिकायत पर आष्टा में आयोजित एक कार्यक्रम में राजस्व मंत्री ने नायब तहसीलदार को मंच से ही सस्पेंड कर दिया. दरअसल, राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा सीहोर जिले के आष्टा में बुधवार को आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे. उन्हें किसान से सीमांकन समय पर ना होने की शिकायत मिली तो मंत्री करण सिंह ने स्टेज से ही लापरवाही बरतने पर नायब तहसीलदार चंचल जैन को सस्पेंड करने का आदेश दे दिया. इस आदेश के बाद उपस्थित लोगों ने जमकर तालियां बजाईं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बताते चलें कि ग्राम निपानिया के किसान रमेश ने राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा से 45 दिन में नामांकन पूरा ना होने की शिकायत की थी, जिसके बाद मंत्री करण सिंह वर्मा ने नायब तहसीलदार चंचल जैन को सस्पेंड करने का आदेश दे दिया.


किसानों से MSP पर ही सोयाबीन की खरीद करेगी सरकार 
कार्यक्रम में नायब तहसीलदार चंचल जैन को सस्पेंड करने के बाद राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा ने किसानों को भरोसा दिलाया कि मध्य प्रदेश की सरकार किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर ही सोयाबीन की खरीददारी करेगी. उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों को आदेश दे दिया गया है कि किसानों से MSP पर ही सोयाबीन की खरीद की जाए और साथ सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि फसल खरीदी के लिए सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली जाएं.


खराब हुई सोयाबीन की फसल
आपको बताते चलें कि मध्य प्रदेश के किसान भारी मात्रा में सोयाबीन की खेती करते हैं.इस बार भारी बारिश की वजह से एमपी में सोयाबीन की फसल खराब हो गई है. किसान बताते हैं कि पहले सोयाबीन की जितनी उपज होती थी इस साल उसका आधा हो गया है. जिस कारण लागत मूल्य भी नहीं निकल पा रही है.