Madhya Pradesh News In Hindi: मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. बता दें कि दिवाली के के चलते राज्य सरकार सभी सरकारी कर्मचारियों को समय से पहले सैलरी देने जा रही है. राज्य सरकार ने सभी विभागों को 1 नवंबर को मिलने वाला वेतन 28 अक्टूबर को बैंक खातों में जमा करने का आदेश दिया है. शनिवार रात को मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस तारीख को आएगी सैलरी
दरअसल, मध्य प्रदेश सरकार ने अपने कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा देते हुए अक्टूबर महीने का वेतन एक सप्ताह पहले ही जारी करने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के आदेश के अनुसार 28 अक्टूबर को ही कर्मचारियों के खाते में वेतन आ जाएगा. इस फैसले से राज्य के करीब कर्मचारियों को फायदा होगा. कर्मचारियों के हित में यह फैसला लिया गया है ताकि वे खुशी-खुशी त्योहार मना सकें.


मोहन सरकार का सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर बड़ा ऐलान करते हुए लिखा कि, 'दीपावली पर्व को दृष्टिगत रखते हुए प्रदेश के सभी शासकीय सेवकों के 1 नवम्बर को देय अक्टूबर माह का वेतन 28 अक्टूबर की स्थिति में आहरण करने हेतु संबंधित सभी विभागों को आदेशित किया है. समस्त शासकीय सेवकों को त्यौहार पूर्व वेतन भुगतान होने से निश्चित ही दीपोत्सव अधिक आनंददायक होगा, मेरी ओर से दीपावली पर्व की अग्रिम शुभकामनाएं'.


 



कर्मचारी संगठन ने की थी मांग
बता दें कि कर्मचारी संगठनों ने सरकार से अग्रिम भुगतान की मांग की थी. अक्टूबर में कई त्योहारों को देखते हुए कर्मचारी संगठन 1 या 2 नवंबर की बजाय 28-29 अक्टूबर को वेतन देने की मांग कर रहे थे. उनका कहना था कि पहले वेतन मिलने से वे त्योहार अच्छे से मना सकेंगे. कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दिवाली से पहले 28 अक्टूबर को वेतन देने के आदेश दिए हैं.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!