आर बी सिंह/टीकमगढ़: MP की बिटिया मोहसिना बानो (Mohsina Bano) यूपी में डिप्टी कलेक्टर बनी हैं. UPPSC में मोहसिना बानो को सातवां रैंक आया है. इसके बाद परिवार में खुशी का माहौल है. मोहसिना बानो यूपी में रहकर पढ़ाई करती है. जानकर हैरानी होगी कि पिता टीकमगढ़ में किराना और पान की दुकान चलाते हैं, वहीं मोहसिना बानो की मां आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है. बिटिया ने प्रदेश के साथ-साथ परिवार का मान बढ़ाया है, इसके बाद घर पर बधाई देने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है,


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि मोहसिना बानो का परिवार टीकमगढ़ शहर के वार्ड नंबर 23 में रहता है. वह एक साधारण परिवार से आती है. बच्चों की पढ़ाई लिखाई के लिए पिता इकराम दिन रात मेहनत करते हैं, वो पुराने पुरानी बस स्टैंड के पास किराना और पान की दुकान चलाते हैं. स्थानीय लोगों बताया कि मोहसिना बानो शुरू से ही पढ़ने में मेहनती थी.


MP में बोले बाबा रामदेव- भारत के मुस्लिम हमारे पूर्वजों की औलादें हैं, मंच से BJP के लिए मांगे वोट


मां आंगनबाड़ी में कार्यकर्ता
जिस तरह पिता ने कड़ी मेहनत करते बेटी मोहसिना को पढ़ाया लिखाया है. वहीं मोहसिना बानो की मां शाहजहां बानो भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है. बेटी की सफलता पर मां बहुत खुशी के साथ गर्व भी है. मां ने बताया कि बेटी को बचपन से ही पढ़ने का शौक था. वहीं पिता ने बताया कि हमें बहुत खुशी हैं. बेटी ने प्रदेश का नाम रोशन किया है. मेरा सिद्धांत रहा है कि हम आधी रोटी खाएंगे और बच्चों को पढ़ाएंगे. मेरी तीन बेटियां है. हम चाहते हैं सारी बेटियां इसी तरह आगे बढ़े.


मोहसिना बनीं नायब तहसीलदार 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूपीपीएसी के नतीजे आने से पहले मोहसिना बानो का चयन तहसीलदार पद के लिए भी हुआ था. इसमें मोहसिना को 5वीं रैक हासिल हुआ था. व झांसी में ज्वाइन करने ही वाली थी कि यूपीपीएसी के नजीते आ गए. और उसका डिप्टी कलेक्टर के लिए चयन हो गया.