Weather Update Today: मध्य प्रदेश में प्री-मानसून की गतिविधियां तेज हो गई हैं.  मौसम विभाग के मुताबिक इसी हफ्ते राज्य में मानसून आ सकता है. आज सीहोर, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, देवास, आगरमालवा जिलों में ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने की संभावना है. वहीं, छतरपुर, निवाड़ी, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, उमरिया, शहडोल और मैहर जिलों में कहीं-कहीं लू चलने और रातें गर्म रहने की संभावना है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां 17 जून से बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी. तापमान में 3-4 डिग्री की गिरावट आएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग (Weather Update Today) ने रविवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बेतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार,  उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगरमालवा, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट,पन्ना,दमोह,सागर और पांढुर्ना में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. वहीं सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना और मैहर में लू चलने की संभावना है. 


यह भी पढ़ें: Today Horoscope: आज अच्छा हो सकता है मिथुन, धनु राशि वालों का दिन, ये रहें सावधान, जानें अपना राशिफल


 


17-18 जून से मिल सकती है राहत
केरल में एक दिन पहले दस्तक देने के बाद मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है. इससे राज्य में मानसून के समय पर पहुंचने की उम्मीद है. मौसम विभाग (Weather Update Today) की ओर से बताया गया केरल में मानसून की एंट्री के बाद करीब 15 दिन में ये मध्य प्रदेश में एंट्री ले सकता है. ऐसे में 17- 18 जून तक प्रदेशवासियों को लू की लपटों और प्रचंड गर्मी से राहत मिल सकती है. 


छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम ?
मौसम विभाग (Weather Update Today) के अनुसार छत्तीसगढ़ में 17 जून से बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी. तापमान में 3-4 डिग्री की गिरावट आएगी. आज कई जगहों पर बारिश की संभावना है. इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.