Morena Mandi Firing: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना के कृषि उपज मंडी (Agricultural Produce Mandi Morena) में किसान की दबंगई का मामला सामने आया है. यहां पर एक किसान ने कानून को ताक पर रखकर फायरिंग की जिसके बाद चारों तरफ हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि मंडी में सरसो की बोली लगाई जा रही थी और किसान सरसो नहीं खरीदे जाने की वजह से नाराज था. तभी वो व्यापारी पर फायरिंग कर बैठा. घटना के बाद पुलिस (Morena Police) मामले को संज्ञान में लेकर जांच में जुट गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला 
पूरा मामला मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के कृषि उपज मंडी का है. यहां पर सरसों की बोली लगाई गई था. इस दौरान एक किसान सरसों से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॅाली लेकर मंडी पहुंचा था. तभी वहां पर सरसो की बोली लगा कर खरीदी की गई. लेकिन जब किसान भुगतान केंद्र पर गया तो वहां पर माल उतारते समय ट्रॅाली में खराब माल मिला, इसके बाद व्यापारी ने माल खरीदने से इन्कार कर दिया. 


इसके अलावा मंडी कार्यालय पर जाकर किसान के खिलाफ इसकी शिकायत भी दी. व्यापारी के ऐसा करने के बाद किसान नाराज हो गया और व्यापारी को देख लेने की धमकी दे डाली.  इसके थोड़ी देर बाद नाराज किसान ने अवैध कट्टा निकालकर व्यापारी पर अंधाधुंध फायरिंग की कट्टे से निकली गोली व्यापारी की सीट पर जाकर लगी. इसके बाद व्यापारी ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई है.


सीसीटीवी में कैद हुई वारदात 
कृषि उपज मंडी की ये घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. घटना के बाद व्यापारी ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई है. इसके बाद पुलिस मामला दर्ज करके जांच में जुट गई है. इस घटना के बाद मंडी परिषद में इसकी काफी ज्यादा चर्चा है.  बता दें कि दो - तीन साल पहले भी मुरैना की कृषि मंडी में दो गुटों के बीच लड़ाई हुई थी और इस दौरान भी फायरिंग हुई थी. जिसमें एक किसान घायल भी हो गया था