Congress Candidate First List: पूर्व MP PCC चीफ अरुण यादव ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की तारीख की घोषणा कर दी है. उन्होंने कहा की उम्मीदवारों की लिस्ट 5 अक्टूबर को जारी होगी. इस दिन कांग्रेस की महसचिव प्रियंका गांधी मध्य प्रदेश दौरे पर रहेंगी. उनके दौरे के बाद नामों का एलान हो जाएगा. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए BJP की ओर से 3 लिस्ट जारी होने के बाद सभी को कांग्रेस की लिस्ट का बेसब्री से इंतजार है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अरुण यादव ने किया तारीख का एलान
पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अरुण यादव ने सागर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान लिस्ट को लेकर खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि 5 अक्टूबर को इंदौर में संभावित प्रियंका गांधी के दौरे और रैली के बाद कांग्रेस अपनी पहली लिस्ट जारी करेगी. प्रत्याशियों को लेकर पर्यवेक्षकों ने अपना पूरा काम कर लिया है. रिपोर्ट PCC चीफ कमलनाथ और केंद्रीय नेतृत्व को भेज दी है. अब तमाम पहलुओं पर विचार-विमर्श के बाद लिस्ट भी तैयार है. मतलब प्रदेश की जनता के साथ कांग्रेस में टिकट की चाहत रखने वाले नेताओं को अभी 5 अक्टूबर तक इंतजार करना ही पड़ेगा.


5 अक्टूबर को MP में प्रियंका गांधी
मध्य प्रदेश में चुनावी काउंट डाउन के बीच प्रियंका गांधी 5 अक्टूबर को एक बार फिर मध्य प्रदेश दौरे पर आ रही हैं. उनसे पहले राहुल गांधी 30 सितंबर को प्रदेश दौरे पर आएंगे. वे शाजापुर जिले के कालापीपल जाएंगे. चुनावी साल में राहुल गांधी पहली बार एमपी दौरे पर आ रहे हैं.


MP की सियासत में होता था सियासी बुआ का तहलका, दिग्वजय हों या शिवराज किसी को नहीं बख्शा


70 उम्मीदवारों की हो सकती है घोषणा
कांग्रेस की लिस्ट को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी की पहली लिस्ट में 70 से ज्यादा सीटिंग MLA के टिकट संभावित हैं. इसमें सिंगल पैनलों वाली सीटों पर प्रत्याशी घोषित होंगे. इसके अलावा पहली सूची मेंलगातार हारने वाली सीटों के प्रत्याशियों के नाम भी संभव हैं. BJP ने अब तक तीन लिस्ट जारी की है, जिनमें 79 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.


प्रियंका गांधी का तीसरा दौरा
प्रियंका गांधी तीसरी बार मध्य प्रदेश दौरे पर आ रही हैं. वे 5 अक्टूबर को धार जिले में जनसभा को संबोधित करेंगी. इससे पहले वे महाकौशल और ग्वालियर-चंबल में जनसभा को संबोधित कर चुकी हैं.