प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्य प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा है. जल्द ही प्रदेश में विधानसभा (MP Assembly Election 2023) चुनाव होने हैं. इससे पहले ही BJP के कई बड़े चेहरों की कांग्रेस में शामिल होने की खबरें उड़ रही हैं. चर्चाएं हैं कि चुनावी साल होने के बावजूद BJP में कई सीनियर नेता नाराज हैं. नेताओं में काफी असंतोष है और जल्द ही कई बड़े चेहरे BJP को छोड़ कांग्रेस का दाम सकते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि ऐसे कौन से नेता हैं जिनकी चर्चाएं हैं कि वह बागी हो सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दीपक जोशी
पूर्व CM कैलाश जोशी के बेटे और दिग्गज नेता दीपक जोशी ने हाल ही में इशारों-इशारों में कांग्रेस में शामिल होने के संकेत दिए हैं. मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में चर्चाएं हैं कि पूर्व मंत्री दीपक जोशी BJP को छोड़कर जल्द ही कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. 


सुरेंद्र पटवा
हाल ही में राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंग पूर्व मंत्री और मध्य प्रदेश BJP के बड़े चेहरा सुरेंद्र पटवा के घर पहुंचे थे. तब से सियासी चर्चाएं शुरू हो गईं थी कि क्या पटवा कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं. 


ये भी पढ़ें- Assembly Election: MP विधानसभा चुनाव के लिए आयोग की तैयारियां तेज, कानून-व्यवस्था की हुई समीक्षा


अनूप मिश्रा
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे और पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. कुछ महीनों पहले वह BJP की बैठक छोड़कर चले गए थे, जिसके बाद पार्टी में खलबली मच गई थी. वहीं लंबे से हाशिए पर ग्वालियर पूर्व सीट से मुन्नालाल गोयल टिकट की दावेदारी कर रहे हैं, जबकि एक साल पहले ही अनूप मिश्रा ने चुनाव लड़ने का एलान कर दिया था. 


नारायण त्रिपाठी
विंध्य को लेकर हमेशा तीखे तेवर में रहने वाले BJP विधायक नारायण त्रिपाठी का नाम भी इस लिस्ट में है. वे कई बार  बागी तेवरों के साथ विंध्य प्रदेश की मांग कर चुके हैं. वह कांग्रेस का दामन छोड़कर BJP में आए थे. अब इस बार समीकरण चुनाव के समय के हिसाब से तय होंगे.


गौरीशंकर शेजवार
BJP के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री गौरीशंकर शेजवार पर भी कांग्रेस की निगाहें गड़ी हुई हैं. पिछली बार प्रभुराम चौधरी सांची सीट में गौरीशंकर शेजवार के बेटे मुदित से हार गए थे. ऐसे में कांग्रेस उन्हें प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारना चाहती है. 


भंवर सिंह शेखावत
नीमाड़ अंचल से आने वाले BJP के सीनियर लीडर भंवर सिंह शेखावत भी BJP से नाराज चल रहे हैं. हाल ही में शेखावत ने पार्टी  से नाराजगी जाहिर करते हुए बयान दिया था कि दो-तीन नेता पार्टी को प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की तरह चला रहे हैं. भाजपा में वरिष्ठ नेताओं को कोई नहीं पूछ रहा है.