इंदौर/शिव शर्मा: इस चुनावी साल में मध्यप्रदेश में केंद्रीय नेताओं का आना जाना चुनाव के प्रचार (MP Assembly Election 2023) के सिलसिले में जारी है. इसी कड़ी में आज देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आने वाली हैं. इसको लेकर इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी ने शहर के कुछ चौराहो पर बैनर लगाए हैं. इन बैनरों में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का स्वागत महंगाई डायन द्वारा करने की बात लिखी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि एमपी में इन दिनों तगड़ी पोस्टर पॉलिटिक्स चल रही है. इसी कड़ी में जो बैनर इंदौर में लगाए गए है, उनमें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर कटाक्ष किया गया है, और पूछा गया है कि जिसमे 2014 से पहले गैस की टंकी के लिए प्रदर्शन करने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 1,150 रुपये पर चुप क्यों हैं?



आज शहर के प्रमुख चौराहे जैसे रीगल चौराहा और रेस कोर्स रोड पर महंगाई डायन द्वारा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के पोस्टर कांग्रेस द्वारा लगाए गये. कांग्रेस का कहना है कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जो 2014 से पहले कांग्रेस की सरकार में गैस की टंकी मूल्य वृद्धि के विरोध में सड़कों पर प्रदर्शन करती थीं, और उस समय गैस की टंकी मात्र 400 रुपये की हुआ करती थी. वह भी उनको बहुत महंगी लगती थी. अब जब आज जब गैस की टंकी 1150 रुपए हैं, तब केंद्रीय मंत्री के मुंह से महंगाई भी नहीं निकल रहा है. इसी के विरोध में कांग्रेस ने आज उनके इंदौर आगमन पर केंद्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी का स्वागत के लिए पोस्टर लगवाए है.


महंगाई डायन लिखा गया
शहर कांग्रेस प्रवक्ता विवेक खण्डेलवाल ने कहा कि पोस्टर पर महंगाई डायन के साथ स्मृति ईरानी हैं. दूसरी ओर गैस की टंकी है. जिस पर 2014 के भाव और 2023 के भाव लिखे है. पोस्टर पर यह भी लिखा है कि 2014 से पहले मेरा विरोध करने वाली स्मृति ईरानी देश में बढ़ती महंगाई पर चुप क्यों है?