MP Assembly Elections: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Chunav 2023) को लेकर सियासी पारा काफी ज्यादा हाई हो गया है, कल कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी करके प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. जिसके बाद नेता अपनी तैयारियों को अंतिम रुप देने में लग गए हैं. सत्तारूढ़ बीजेपी और कांग्रेस में लगातार जुबानी जंग भी जारी रहती है. हालांकि पार्टी ने बीजेपी (BJP) छोड़कर कांग्रेस (Congress) में शामिल हुए 7 नेताओं को टिकट देकर उन पर भरोसा जताया है. जानते हैं कि इन बागी नेताओं को कहां से टिकट मिला. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन नेताओं को दिया टिकट 
कांग्रेस ने कल रात अपनी दूसरी लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में 88 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की. जिसमें 7 ऐसे प्रत्याशी हैं जो बीजेपी से बगावत करके कांग्रेस में शामिल हुए थे. इन प्रत्याशियों में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आए दीपक जोशी का नाम आता है इन्हें पार्टी ने देवास जिले की खातेगांव सीट से प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा बीजेपी से इस्तीफा देने वाले अभय मिश्रा को रीवा जिले की सेमरिया सीट से टिकट मिला है. बता दें की इन्होंने दो महीने पहले कांग्रेस में वापसी की थी, ये पहले भी कांग्रेस में रह चुके हैं. 


धार जिले की बदनावर सीट से बीजेपी के पूर्व विधायक भंवर सिंह शेखावत को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया गया है, ये बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. जबकि नीमच जिले की जावद सीट से समंदर पटेल को टिकट मिला है पटेल पिछले महीने कांग्रेस में शामिल हुए थे. होशंगाबाद सीट से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सीतासरन शर्मा के भाई और पूर्व विधायक गिरजा शंकर शर्मा को टिकट दिया है. बता दें कि ये एक महीने पहले ही गिरजा शंकर ने कांग्रेस ज्वाइन की थी. 


इसके अलावा निवाड़ी से बीजेपी की मौजूदा जिला पंचायत अध्यक्ष सरोज राय के बेटे अमित राय जिला पंचायत सदस्य को टिकट दिया गया है, भिंड सीट पर कांग्रेस को विधानसभा में अविश्वास के दौरान झटका देने वाले तत्कालीन उपनेता प्रतिपक्ष चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है. 


जारी की लिस्ट
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 144 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की थी. इसके बाद कांग्रेस ने कल  अपनी दूसरी लिस्ट जारी की.  इस लिस्ट में 88 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं.  पार्टी ने दूसरी लिस्ट में पुरानी तीन सीटों से उम्मीदवारों के नाम में बदलाव किया है.