MP Assembly Elections: आचार संहिता लगने के बाद अब मध्य प्रदेश में राजनीति और तेज हो गई है. बुंदेलखंड अंचल एक दिग्गज नेता की कांग्रेस में घर वापसी हो गई है. पीसीसी चीफ कमलनाथ ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता दिलाई है. माना जा रहा है कि वह शिवराज सरकार के कद्दावर मंत्री भूपेंद्र सिंह के खिलाफ कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. यह सागर जिले की राजनीति में बड़ी सियासी हलचल मानी जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व विधायक की घर वापसी 


दरअसल, सागर जिले की खुरई विधानसभा सीट से कांग्रेस के पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे की पार्टी में घर वापसी हो गई है. उन्होंने भोपाल में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के समक्ष फिर से कांग्रेस की सदस्यता ली है. पिछले साल सितंबर के महीने में उन्होंने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन अब उनकी घर वापसी हो गई है. 


भूपेंद्र सिंह के खिलाफ हो सकते हैं प्रत्याशी 


बता दें कि अरुणोदय चौबे ने जब से कांग्रेस से इस्तीफा दिया था, तभी से खुरई विधानसभा सीट पर कांग्रेस के पास मजबूत दावेदार नहीं था, जबकि बीजेपी यहां से मंत्री भूपेंद्र सिंह को प्रत्याशी बना चुकी है. ऐसे में माना जा रहा है कि अरुणोदय चौबे एक बार फिर से मंत्री भूपेंद्र सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं. 


दोनों तीन बार एक दूसरे खिलाफ लड़ चुके हैं चुनाव 


मंत्री भूपेंद्र सिंह और अरुणोदय चौबे एक दूसरे के खिलाफ तीन विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. 2008 में दोनों का पहली बार मुकाबला हुआ था, इस चुनाव में अरुणोदय चौबे ने जीत हासिल की थी. जबकि 2013 और 2018 में भी दोनों आमने-सामने थे, लेकिन दोनों बार भूपेंद्र सिंह ने जीत हासिल की थी. लेकिन अब अरुणोदय चौबे फिर से कांग्रेस में लौट आए हैं, ऐसे में दोनों नेताओं के बीच चौथा चुनाव होने की भी पूरी उम्मीद है. 


ये भी पढ़ेंः MP में राहुल गांधी को याद आए BJP के लालकृष्ण आडवाणी, 35 दिन का भी हुआ जिक्र