Star Campaigner BJP: मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. दोनों पार्टियां जनता को लुभाने का एक भी मौका नहीं छोड़ रही है. इसी बीच भाजपा ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में सीएम मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, डिप्टी सीएम राजेंद्र  शुक्ला के अलावा केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित 40 नेताओं का नाम इसमें शामिल है. ये नेता बुधनी और विजयपुर में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्टार प्रचारकों की लिस्ट 
भाजपा ने एमपी के बुधनी और विजयपुर में होने वाले उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में प्रदेश से सीएम मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के अलावा केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, वीरेंद्र कुमार खटीक, ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा महेंद्र सिंह, सतीश उपाध्याय, जगदीश देवड़ा, राजेंद्र शुक्ला, अजय जामवाल, प्रह्लाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय, राकेश सिंह, कुंवर विजय शाह, फग्गन सिंह कुलस्ते, नरोत्तम मिश्र, जयभान सिंह पवैय्या, गोपाल भार्गव, हितानंद शर्मा, प्रद्युम्न सिंह तोमर, राकेश शुक्ला सहित 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट भाजपा ने जारी की है.


बुधनी से भाजपा प्रत्याशी 
बुधनी सीट से भाजपा ने रमाकांत भार्गव को प्रत्याशी बनाया है, रमाकांत भार्गव की बात करें तो इनकी गिनती बीजेपी के कद्दावर नेताओं में की जाती है, बीजेपी ने साल 2019 इन्हें विदिशा लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया था, इस चुनाव में रमाकांत भार्गव ने 5 लाख 3 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की थी, उन्होंने कांग्रेस के शैलेंद्र चंद्र को चुनावी मैदान में हराया था. साल 2019 से पहले की बात करें तो इन्होंने एक भी चुनाव नहीं लड़ा था. वे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी माने जाते हैं. इसके अलावा जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष और अपैक्स बैंक के भी अध्यक्ष रह चुके हैं. उनका बुदनी और इछावर में सहकारी का बड़ा नेटवर्क है. यहां ब्राह्मण वोटों की अधिकता है. रमाकांत के बारे में कहा जाता है कि सरल स्वभाव के हैं. साफ़ छवि के हैं.


विजयपुर से भाजपा प्रत्याशी 
विजयपुर सीट से भाजपा ने रामनिवास रावत को प्रत्याशी बनाया है, रामनिवास रावत की बात करें तो ये मुरैना संसदीय सीट से लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं. इस 2023 विधानसभा चुनाव में उन्होंने भाजपा के पूर्व विधायक बाबूलाल मेवरा को हराया था. रावत कांग्रेस में कई अहम पदों पर जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. रावत दिग्विजय सिंह सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं और कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष का भी दायित्व संभाल चुके हैं. इन्हें ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबियों में गिना जाता है. 


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!