Congress candidates First list: मध्यप्रदेश में साल के अंत में चुनाव होने है. ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही अपने-अपने स्तर पर तैयारियों में जुटे हुए है. वहीं बीजेपी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है और अब कांग्रेस ने भी उम्मीदवारों की के नाम पर मुहर लगाने की कवायद तेज कर दी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस की पहली सूची सितंबर के शुरुआत के पहले दो हफ्ते में आ सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि एक तरफ जहां चुनाव आयोग प्रशासनिक तैयारी में जुटा हुआ है तो वहीं दोनों पार्टी अच्छे से चुनाव का माहौल बनाने में जुटी हुई है. 


बीजेपी जारी कर चुकी है पहली लिस्ट
बता दें कि बीजेपी ने सभी को चौंकाते हुए पहली बार चुनाव से पहले अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. जिमसें 39 नाम हैं. अब पार्टी दूसरी लिस्ट जारी करने की तैयारी  में है. वहीं पहली लिस्ट जारी करते हुए बीजेपी के कार्यकर्ताओं की नाराजगी भी सामने आ रही है. हालांकि पार्टी के बड़े नेता कह रहे हैं कि कोई नाराजगी नहीं है. 


कांग्रेस कर रही सर्वे
एक तरफ जहां बीजेपी ने सूची जारी कर दी है तो दूसरी ओर कांग्रेस भी उम्मीदवारों के नाम पर मंथन करने में जुटी हुई है. कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ भी इसे सार्वजनिक तौर पर कह चुके हैं, कि कांग्रेस उम्मीदवारों को लेकर सर्वे कर रही है, इसी आधार पर टिकट बांटे जाएंगे. 


चुनाव घोषणा के बाद प्रत्याशियों की लिस्ट?
सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस पर्यवेक्षकों की पहली मीटिंग आगामी 2 सितंबर को भोपाल में होनी है. जिसमें मध्य प्रदेश के प्रभारी और सीनियर पर्यवेक्षक रणदीप सुरजेवाला, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी रहेंगे. वहीं माना जा रहा है कि चुनावों की घोषणा के बाद कांग्रेस टिकट का ऐलान करें, ताकि बीजेपी की तरह कांग्रेस के असंतुष्ट खेल न बिगाड़ पाए.