प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्य प्रदेश में लव जिहाद को लेकर राजनीति गरमा गई है. लव जिहाद के लिए मप्र सरकार नया कानून बना सकती है. राज्य सरकार के नए कानून से लव जिहाद पर लगाम लगेगी. बता दें कि आदिवासियों के बीच सीएम शिवराज ने सख्त लहजे में कहा कि लव जिहाद बर्दाश्त नहीं है. उधर, विपक्ष का कहना है कि चुनाव आने वाले हैं. इसलिए बीजेपी को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के माहौल के चलते डर सता रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि राज्य सरकार का प्रयास और राजनीतिक प्लान आदिवासी समुदाय को साधने का पूरी तरह से है. जहां सीएम शिवराज का फोकस है, वहीं से राहुल गांधी की पदयात्रा गुजरी है. हालांकि सवाल यह भी उठता है कि क्या लव जिहाद पर मौजूदा कानून लगाम लगाने में नाकाम रहा. इसलिए सीएम शिवराज के नेतृत्व वाली सरकार नया कानून लाने की तैयारी कर रही है.


Innovation in Ujjain: उज्जैन में हुआ गजब का इनोवेशन, अब इस तरह से काम आएंगी भंगार की गाड़ियां


लव जिहाद पर सीएम शिवराज सख्त
लव जिहाद पर सीएम शिवराज ने कहा कि मैं किसी भी कीमत पर मध्यप्रदेश की धरती पर लव जिहाद का खेल नहीं चलने दूंगा. कोई भी छल से हमारे बच्चों से शादी कर ले और उसके 35 टुकड़े कर दें. हम सहन नहीं करेंगे. जरूरत पड़ी तो लव-जिहाद के खिलाफ नया कड़ा कानून बनाया जाएगा, मेरे बहनों और भाइयों.


कांग्रेस का वार
उधर, इस मुद्दे पर विपक्ष का कहना है कि राहुल की पदयात्रा को जनता का समर्थन मिलने से बीजेपी डर गई है. इसलिए सीएम ऐसे कानून बनाने की बात कर रहे हैं. चुनाव आने वाले हैं. अमन-चैन को बिगाड़ कर बीजेपी चुनाव का फायदा उठाने की तैयारी कर रही है. जो कानून हैं, सरकार उन्हीं का इस्तेमाल कर महिलाओं की सुरक्षा करें.


लव जिहाद के मामले चौंकाने वाले
आपको बता दें कि 2021 में बने धार्मिक स्वतंत्रता कानून के तहत दर्ज मामलों की संख्या चौंकाने वाली है. 2021 में मप्र में 68 मामले दर्ज किए गए. 2022 में एक जनवरी से 31 अक्टूबर तक 73 मामले  दर्ज हो चुके हैं.