आकाश द्विवेदी/भोपालः आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सर्वे के आधार पर ही टिकट बांटने की बात कह रही है. इसके लिए कमलनाथ के निर्देश पर पार्टी में सर्वे चल रहा है. अब इस सर्वे को लेकर एक चौंकाने वाली खबर सामने आयी है. दरअसल कांग्रेस के इस सर्वे पर ठगों की नजर है. ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जहां नेताओं को टिकट दिलाने के नाम पर पैसों की मांग की गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है मामला
दरअसल टिकट दिलाने के नाम पर कांग्रेस नेताओं को ठगने की कोशिश हुई. जो नेता टिकट पाने के लिए उत्सुक हैं, उन नेताओं को खासतौर पर टारगेट किया जा रहा है. खुद को सर्वे करने वाला अधिकृत व्यक्ति बताकर नेताओं से पैसे की डिमांड की जा रही है. जिसके बाद कुछ नेताओं ने इसकी शिकायत प्रदेश कांग्रेस कमेटी से की. जिससे इस ठगी का खुलासा हुआ. खुलासे के बाद पार्टी की तरफ से कार्यकर्ताओं को सतर्क और सावधान रहने की हिदायत दी गई है और कहा है कि सर्वे के नाम पर रुपए ऐंठने वालों से सावधान रहें. 


पार्टी ने एडवाइजरी जारी कर कार्यकर्ताओं से कहा है कि सर्वे के लिए स्थानीय स्तर पर कोई एजेंसी अधिकृत नहीं है. सर्वे प्रक्रिया पूरी तरह से गोपनीय एजेंसी द्वारा कराई जा रही है. बता दें कि कमलनाथ के निर्देश पर विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण के लिए सर्वे किया जा रहा है. 


आगामी चुनाव को देखते हुए इस सर्वे की कितनी अहमियत है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अभी इस सर्वे में जिन विधायकों का प्रदर्शन कमजोर रहा है, उन्हें पार्टी की तरफ से चेतावनी दे दी गई है. इन नेताओं को लोगों से मिलने, सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने और अपने विधानसभा क्षेत्र में सक्रियता बढ़ाने के निर्देश दे दिए गए हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि यही वजह है कि ठगों ने कांग्रेस के इस सर्वे के जरिए ही ठगी करने की योजना बनाई.